सारण जिले के राजस्व संग्रहण एवं विकासात्मक कार्यों की उपमुख्यमंत्री ने की समीक्षा

सारण जिले के राजस्व संग्रहण एवं विकासात्मक कार्यों की उपमुख्यमंत्री ने की समीक्षा

Chhapra: सारण जिले के राजस्व संग्रहण एवं विकासात्मक कार्यों की समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई.

बैठक में उप मुख्यमंत्री के द्वारा राजस्व संग्रहण करने वाले सभी विभागों की एक-एक करके विस्तार से समीक्षा की गई. समीक्षा उपरांत राजस्व संग्रहण में और तेजी लाने का निर्देश दिया गया.

सारण जिले के विकास हेतु विभिन्न तरह की चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विकास हेतु पैसों की कोई कमी नहीं है. सभी कार्य को निर्धारित समय में संबंधित कार्य एजेंसी पूरा करें. छपरा शहर के जल निकासी की समस्या के समाधान हेतु किए जा रहे प्रयासों की मुख्यमंत्री महोदय ने सराहना करते हुए कहा कि जल्द ही छपरा शहर को उत्तम जल निकासी की व्यवस्था सुलभ हो जाएगी.

बैठक के पूर्व वे स्वयं खंनवा नाले के निर्माण कार्य का मुआयना करने गए थे. शहर में अतिक्रमण हटाने हेतु जिला पदाधिकारी के द्वारा किए जा रहे कार्यों की उन्होंने सराहना भी की नमामि गंगे परियोजना के तहत चल रहे नाली निर्माण कार्य की विस्तार से समीक्षा की गई. इसके उपरांत उपमुख्यमंत्री ने कहा वे जल्द ही विभाग से मुख्य अभियंता को संपूर्ण कार्यों के अनुश्रवण हेतु भेजेंगे.

जिला पदाधिकारी से छपरा में बस पड़ाव के निर्माण हेतु जमीन चिन्हित कर विभाग को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने को भी कहा. उपस्थित विधायक गणों ने भी अपनी अपनी समस्या को उप मुख्यमंत्री के सामने रखा जिससे उप मुख्यमंत्री ने काफी गंभीरता से सुन उसका निराकरण करने का आश्वासन भी दिया.

नगर आयुक्त को शहर में चल रहे हैं विकास हेतु चल रहे कार्यों का सघन अनुश्रवण कर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.

बैठक में विधायक गणों के साथ महापौर नगर निगम छपरा, नगर आयुक्त छपरा, पुलिस अधीक्षक, उपविकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं जिले के वरीय पदाधिकारी के साथ नगर परिषद एवं नगर पंचायतों के कार्यपालक पदाधिकारी गण एवं अभियंता उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें