युथ प्रोग्रेसिव एसोसिएशन (वाईपीए) संस्था के स्कॉलरशिप टेस्ट में बेटियों ने किया धमाल

युथ प्रोग्रेसिव एसोसिएशन (वाईपीए) संस्था के स्कॉलरशिप टेस्ट में बेटियों ने किया धमाल

Chhapra:  जिले के नगरा प्रखंड में स्थित छित्रौली गांव के मिडिल स्कूल में वाईपीए संस्था द्वारा पहला स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया इस ‘वाईपीए स्कॉलरशिप टेस्ट’ में कक्षा 7 से 10 बच्चों ने भाग लिया. इस क्रायक्रम को लेकर गांव के सभी बच्चों से लेकर बड़ों में भी काफी उत्साह देखने को मिला। इस संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर अभिनय सिंह लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हमारा एक सपना साकार हुआ है. मुझे पूरा उम्मीद है की इस क्षेत्र में सभी बच्चे हमारे इस पहल का पूरा लाभ उठा पाएंगे। खासकर कर लड़कियों से हमें बहुत अच्छा रेस्पोंस है. हमारा टैग लाइन है #बदलावहोकररहेगा लेकिन हम जानते है की समाज में सही बदलाव शिक्षा से ही लाया जा सकता है. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए मैं सभी साथियों का ह्रदय से आभार प्रकट करता हूँ.
इस टेस्ट में भाग लेने वाले बच्चों को समानित किया गया और साथ में एक कॉपी और कलम दिया गया है जिसे ड्रीम कॉपी कहा जाता है जिसे संस्था के लोग बच्चों को कहते है की वो सभी अपने सपने को इसमें लिखे और पूरा करने का उनका क्या प्रयास कर रहे है वो भी इसमें जरूर अंकित करें। यह संस्था 2018 से गांव की सेवा में कार्य कर रही है इनके द्वारा निम्नलिखित कार्य किए जा चुके है: 54 KM की युवा जागृति यात्रा, 1500 बच्चों के बीच बसंतपुर हाईस्कूल के प्रांगण में युवा सांसद का आयोजन, 5 हाईस्कूलों के बीच प्रशनोत्तर प्रतियोगिता, 2 बार दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन, साल 2020 से 7500 बच्चों के वाईपीए स्कॉलरशिप टेस्ट, वाईपीए लाइब्रेरी का निमार्ण जारी।
इस कार्यक्रम में लगभग 150 बच्चों ने भाग लिया और काफी संख्या में आसपास के गांव के लोग मैजूद थे जिनमें इस संस्था के आशुतोष, विक्की राज, विश्वजीत कुमार एवं सभी शिक्षकगण तथा राष्टसृजन अभियान के युवा मोर्चा सदस्य व समाजिक कार्यकर्ता अनुप कुमार, सदर मँडल अध्यक्ष विश्वास गौतम आदि लोग उपस्थिति थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें