दिवंगत पत्रकार गुड्डू राय की स्मृति में सम्मान सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

दिवंगत पत्रकार गुड्डू राय की स्मृति में सम्मान सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

Chhapra:  सारण के दिवंगत पत्रकार गुड्डू राय के स्मृति में शहर के जनक यादव पुस्तकालय सभागार में सम्मान सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ शहर के प्रसिद्ध संगीतज्ञ पंडित रामप्रकाश मिश्रा व संजीवनी नर्सिंग होम के संचालक डॉ. अनिल कुमार, समाजेसवी मुकेश कुमार यादव तथा स्वास्थ्य विभाग के डीपीसी रमेशचंद्र कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया. इसके पश्चात दिवंगत पत्रकार गुड्डू राय के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी.

इस मौके पर दिवंगत पत्रकार के कार्यों के बारे में चर्चा करते हुए संगीतज्ञ पंडित रामप्रकाश मिश्रा ने कहा कि गुड्डू राय समाज के वंचित और पिछड़ों के लिए आवाज थे. उन्होने अपनी लेखनी और निष्पक्ष पत्रकारिता के बदौलत सारण हीं नहीं बल्कि पूरे बिहार में अपनी एक अलग पहचान स्थापित की थी. श्री राय मेरे शिष्य रहे. उन्हें संगीत से काफी लगाव था. अब वह हम सभी के बीच नहीं है. लेकिन वह आजीवन हम सबों के दिलों में रहेंगे. उनकी कार्यों की जितनी सराहना की जाये कम है. डॉ. अनिल कुमार, मुकेश यादव व डीपीसी रमेशचंद्र कुमार समेत अन्य लोगों ने उनके कार्यों के बारे में चर्चा की.

कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कालाकार डॉ. प्रभाकर कश्यप और दिवाकर कश्यप ने अपने गीत-संगीत से दर्शकों का भाव-विभोर किया. इस दौरान तबला पर सुधाकर कश्यप व हारमुनियम पर उनके गुरू पंडित रामप्रकाश मिश्रा ने साथ दिया. इसके पूर्व पहला प्रस्तुति बाल कालाकार अनिश यादव के द्वारा किया गया. छोटी सी उम्र में अपनी काला के माध्यम से अनिश ने सभी दर्शकों का भाव-विभोर कर दिया. जिसके बाद आदिती कुमारी तथा समीक्षा ने अपना कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इस दौरान कालाकारों व पत्रकारों को अंगवस्त्र व बुके देकर सम्मानित किया गया.

इस मौके पर संतोष कुमार यादव, डॉ. अमरेंद्र कुमार सिंह, अमित कुमार यादव, आदिती कुमारी, अनिश यादव, उत्कर्ष कुमार, गनपत आर्यन, धनपत कुमार समेत कई कालाकार और पत्रकार शामिल थे. कालाकारों व आगत अतिथियों का स्वागत कार्यक्रम के व्यवस्थापक मुकेश कुमार यादव व संतोष कुमार यादव के द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन गनपत आर्यन के द्वारा किया गया. मंच संचालन संजय भारद्वाज ने किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें