छपरा टुडे पर चली खबर तो एक्शन में आये विधायक, जलजमाव का निरीक्षण कर लगायी अधिकारियों की क्लास

छपरा टुडे पर चली खबर तो एक्शन में आये विधायक, जलजमाव का निरीक्षण कर लगायी अधिकारियों की क्लास

Chhapra: नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 38 के जलजमाव की समस्या को आपके छपरा टुडे डॉट कॉम पर प्रमुखता से प्रकाशित किये जाने के बाद स्थानीय विधायक डॉ सीo एनo गुप्ता एक्शन में दिख रहे है. जलजमाव की समस्या को लेकर स्थानीय विधायक ने गुरुवार को नगर निगम में नगर आयुक्त, पुल निर्माण के कार्यपालक अभियंता अरविन्द कुमार, बुडको के कार्यपालक अभियंता श्याम सुन्दर पंडित के साथ बैठक की. विधायक ने शहर के उन सभी जगहों का जिक्र किया जहाँ जलजमाव रहता है. साथ ही वार्ड 38 में अधिकारियों के साथ जाकर निरीक्षण भी किया. 

इसे भी पढ़ें: हादसों का हॉटस्पॉट बन गया है वार्ड 38 का जलजमाव, ना जनप्रतिनिधि सुनते है ना अधिकारी

शहर के जलजमाव वाले हिस्से को अविलम्ब जलजमाव से मुक्त करने का दिया निर्देश
इस दौरान विधायक ने अधिकारियों से कहा की आप लोगों ने एक दूसरे पर दोषारोपण करके शहर को नरक बना दिया है. शहर की उन्नति के लिए अगर बुडको और पुल निर्माण निगम कार्य करवा रहा है तो जहाँ जहाँ काम से रुकावट आकर नाला जाम हो रहा है उसको क्यों छोड़ दिया जा रहा है? इस पर सभी विभाग मिलकर काम क्यों नहीं कर रहा? विधायक ने कहा की पुलिस लाइन हो, गुदरी बाज़ार,थाना रोड, दलदली बाज़ार आखिर वहां के लोगों को जलजमाव से मुक्ति दिलाने का प्रयत्न क्यों नहीं हो रहा है. शहर के हर इलाके में यही समस्या है.

खनुवा नाला निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश भी विधायक ने दिया. पुल निर्माण के अभियंता को निर्देशित करते हुए विधायक ने कहा की आपके काम से जहाँ भी नाला का मार्ग अवरुद्ध हो रहा है अपने कर्मियों से उसको अविलंब उसी समय ठीक कराये ताकि लोगों को अपने ही घर से निकलने में जलजमाव कारण न बने.

नगर निगम से पूछा क्या इसके जिम्मेदार जनप्रतिनिधि है?
विधायक ने स्पष्ट निर्देश देते हुए अधिकारियों को कहा की जलजमाव की समस्या के लिए लोग सीधे जनप्रतिनिधि, विधायक सांसद को दोषी मानते है जो आप सभी के लचर कार्य का नतीजा है, जो अब बर्दास्त नहीं किया जाएगा. अतः आपसी तालमेल से विभाग कार्य करें और जनसुविधा पर ध्यान दे.

इसके बाद विधायक, नगर आयुक्त और पुल निर्माण कंपनी के अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन के पास वार्ड 38 पहुंचे और निरीक्षण कर  समस्या का समाधान शीघ्र निकालने का निर्देश दिया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने अपनी समस्याओं से विधायक को रूबरू कराया.

एक वर्ष पहले भी विधायक ने किया था वार्ड 38 का निरीक्षण
आपको बता दें कि इस क्षेत्र में पिछले एक वर्ष से जलजमाव की समस्या है. पिछले वर्ष भी विधायक के द्वारा इस क्षेत्र का निरीक्षण किया गया था और जल्द निराकरण का आश्वासन दिया गया था. इस वर्ष बरसात के पहले ही जलजमाव से लोगों का जीना मुहाल है ऐसे में जल्द कदम नहीं उठाये गए तो मानसून के आते ही स्थिति और भयावह हो जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें