छपरा में सीएस ऑफिस के कर्मियों ने डॉक्टर के साथ की दुर्व्यवहार

छपरा में सीएस ऑफिस के कर्मियों ने डॉक्टर के साथ की दुर्व्यवहार

Chhapra: छपरा में सिविल सर्जन कार्यालय के लिपिक तथा कर्मचारियों की गुंडागर्दी सामने आई है। कर्मचारियों ने एक डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार किया है। इसके साथ ही कर्मियों ने खुलेआम लाठी से पीटने की धमकी भी दी है। सारण जिले के रिविलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नवपदस्थापित चिकित्सक डॉ अभिषेक कुमार सिंह के साथ यह घटना हुई है। इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से चिकित्सक के साथ कर्मियों के द्वारा दुर्व्यवहार करते दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही एक कर्मी के द्वारा चिकित्सक को खुलेआम लाठी से पीटने की धमकी दी जा रही है। चिकित्सक अभिषेक कुमार सिंह किसी काम से सिविल सर्जन कार्यालय गए हुए थे जहां पर किसी बात को लेकर कर्मियों के साथ बैठक हुई। जिसके बाद बौखलाए कर्मी दुर्व्यवहार पर उतर गए और चिकित्सक के साथ हाथापाई भी की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लिया संज्ञान

चिकित्सक के साथ हुए दुर्व्यवहार के मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बिहार स्टेट ब्रांच के द्वारा संज्ञान लिया गया है और इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि वीडियो से स्पष्ट है कि सिविल सर्जन कार्यालय में वहां के कर्मचारियों द्वारा चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार और रंगदारी की जाती है। यह वीडियो छपरा सिविल सर्जन कार्यालय की है। जहां रिविलगंज केस सीएचसी के लिए नवनियुक्त विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ अभिषेक कुमार सिंह के साथ घटना हुई है। घटना के संबंध में डॉ अभिषेक सिंह आइए में छपरा एवं बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ छपरा के पदाधिकारियों से भी जानकारी ली गई तथा सिविल सर्जन को संज्ञान लेने के लिए कहा गया है।जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि ऐसी घटनाओं से राज्य में नए चिकित्सकों का मनोबल कमजोर होगा और वे राज्य की स्वास्थ्य सेवा में आना नहीं चाहेंगे। वायरल वीडियो को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत एवं अन्य पदाधिकारियों को भेजा गया है आईएमए बिहार ने मांग किया है कि इस घटना में संलिप्त सिविल सर्जन कार्यालय के कर्मचारियों पर अभिलंब कार्रवाई की जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए इसके साथ ही बर्खास्तगी की भी कार्रवाई की जाए।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें