50 हज़ार ईनामी राशि, दो दर्जन कांडो में वांछित अपराधिक गिरोह का सरगना अपने तीन साथी के साथ गिरफ्तार

50 हज़ार ईनामी राशि, दो दर्जन कांडो में वांछित अपराधिक गिरोह का सरगना अपने तीन साथी के साथ गिरफ्तार

  • एकमा थाना के तिलकार गांव में सेना के जवान की हत्या में सुपारी किलर एवं साजिशकर्ता के रूप में घटना को दिए थे अंजाम.
  • अपराधकर्मियों के पास से एकमा थानान्तर्गत तिलकार गांव में सेना के जवान की हत्या में प्रयुक्त 01 पिस्टल तथा लूटी गई मोटरसाईकिल 01 भी की गई बरामद
  • अपराधकर्मी राजेश सिंह के साथी कुख्यात अपराधी धर्मेन्द्र तिवारी, हरजीत मिश्रा एवं नागमणी सिंह के साथ कूल 04 पिस्टल के साथ गिरफतार
  • ओडिसा राज्य से बैंक लूट करके आने के क्रम में रांची में चारो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया तथा लूटी गई राशि, पिस्टल 04, जिंदा कारतूस 13, मोटरसाईकिल 02, मोबाईल-04 जप्त किया गया.
  • कुख्यात अपराधकर्मी राजेश सिंह के द्वारा महाराष्ट्र राज्य में भी पेट्रोल पम्प से 87 लाख रूपया लूट की घटना कारित किया गया था
  • इसी गिरोह के द्वारा पानापुर थानान्तर्गत बंधन बैंक लूट की घटना को दिया गया था अंजाम
  • झारखंड के कुंटी जिला पुलिस का अपराधकर्मियों के गिरफतारी में मिला पुरा सहयोग

Chhapra: कुख्यात अंतर्राज्यीय अपराधकर्मी राजेश सिंह, पिता शत्रुघ्न सिंह सा०- रामपुर थाना मढौरा (गीरा ओ०पी०), जिला-सारण जो विगत चार वर्षों से सारण, ओडिसा राज्य एवं अन्य राज्यों में लगातार लूट एवं सुपारी हत्या की घटना को अंजाम दे रहे थे। पुलिस अधीक्षक, सारण के निर्देशन में इनकी गिरफतारी हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया था तथा इनके हरेक गतिविधि पर बड़ी बारीकी से नजर रखी जा रही थी।

इनका गिरोह ओडिसा में बैंक से दो लाख सतासी हजार रूपये लूट कर लौट रहा था तथा गौरा ओ०पी० के रामपुर अटौली में केनरा बैंक लूटने के लिए योजना बनाकर लूटने आ रहे थे कि इसी क्रम में गठित विशेष टीम द्वारा कुख्यात अपराधकर्मी राजेश सिंह के साथ ही उसके अन्य तीन अपराधकर्मी 1, धर्मेन्द्र तिवारी 2. हर्षित मिश्रा 3. नागमणि सिंह कूल चार (04) अपराधकर्मियों को खुटी (झारखंड) स्थानीय पुलिस के सकिय सहयोग से में गिरफतार किया गया तथा पुछताछ के क्रम में उनके निशानदेही पर पिस्टल 04, जिंदा कारतूस 13, एकमा थाना के तिलकार गांव से सेना जवान का लूटा गया मोटरसाईकिल 01 एवं सेना जवान के हत्या कांड में प्रयुक्त पिस्टल 01 बरामद कर लिया गया। इन सभी के द्वारा लूट, डकैती एवं सुपारी हत्या समेत दर्जनों कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई। पुछताछ अभी जारी है। इसी के गिरोह द्वारा सी०एस०पी० लूट, बैंक लूट, मार्ग लूट, बैंक लूट समेत दो दर्जन से अधिक लूट की घटना कारित की गई है।

कुख्यात अपराधकर्मी राजेश सिंह महाराष्ट्र राज्य में पेट्रोलपम्प के 87 लाख रूपये लूट का अंजाम दिये थे इस संदर्भ में महाराष्ट्र पुलिस को सूचित किया जा रहा है।

•अपराधकर्मी धर्मेन्द्र तिवारी अपराधकर्मी राजेश सिंह के रिश्तेदार है एवं घटना कारित करने तथा मोबाईल उपलब्ध कराने में ये सक्रिय भूमिका निभा रहे थे। पुलिस अधीक्षक, सारण द्वारा गठित विशेष टीम इनकी गिरफतारी हेतु तकनीकी सेल के मदद से चुनौती के रूप में लेते हुए बारिक नजर रखे हुए थे।

अपराधकर्मी नागमणि सिंह कुख्यात अपराधकर्मी एक दर्जन कांडो में आरोप पत्रित रहे हैं तथा नए सिरे से राजेश सिंह के साथ मिलकर सारण एवं सारण के बाहर सम्पतिमूलक अपराध एवं हत्या जैसे जघन्य कांडो को कारित करने के फिराक में थे कि ससमय इन्हें दबोच लिया गया।

अपराधकर्मी हर्षित मिश्रा तिलकार गांव के मृतक सेना जवान का पट्टीदार है तथा इन्होंने ही राजेश सिंह से मिलकर सेना जवान की हत्या में प्रमुख भूमिका निभाई थी। ये सारण जिला में हत्या के नियत से गोली चलाने के अन्य कांडों में फिरार चल रहे थे। गिरफतार चारों अपराधकर्मीयों से सघन पुछताछ की जा रही है तथा घटना में इनके साथ संलिप्त अपराधकर्मियों के गिरफतारी हेतु लगातार छापामारी की जा रही है।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें