चीन से पढ़ाई कर छपरा लौटी छात्रा में कोरोना वायरस के लक्षण! चिकित्सीय जाँच के लिए पटना रेफर

चीन से पढ़ाई कर छपरा लौटी छात्रा में कोरोना वायरस के लक्षण! चिकित्सीय जाँच के लिए पटना रेफर

Chhapra: चीन में रहकर पढ़ाई करने वाली शहर की एक छात्रा में खतरनाक कोरोना वाइरस के संदिग्ध लक्षण पाए जाने के बाद से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है.

शहर के शांतिनगर निवासी एक लड़की जो चीन में रहकर पढ़ाई करती है और हाल ही में अपने घर लौटी है. जिसके बाद उसकी तबियत खराब हो गयी. देर रात उसे छ्परा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद चिकित्सकों ने ऐतियाहतन बेहतर जांच और ईलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया है.

सिविल सर्जन डॉ मधेश्वर झा ने बताया कि लड़की चीन में रहकर पढ़ाई करती है. हाल में छ्परा आई है. सदर अस्पताल में इस वायरस की जांच के लिए व्यवस्था नहीं है. इसलिए बेहतर इलाज के लिए उसे पटना रेफर किया गया है.

चीन से फैल रहा है वायरस

आपको बता दें कि चीन के बूहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने अबतक 17 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी स्वास्थ्य विभाग ने इस वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है. चीन से आ रहे सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें