कन्टेंन्मेंट जोन को हल्के में ले रहें है लोग, संक्रमण बढ़ने की आशंका

कन्टेंन्मेंट जोन को हल्के में ले रहें है लोग, संक्रमण बढ़ने की आशंका

Chhapra: कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है. ऐसे में संक्रमण से बचाव और इसके प्रसार को रोकने के लिए शहर से लेकर प्रखंडों में कन्टेंन्मेंट जोन बनाये गए है. इन कन्टेंन्मेंट जोन में किसी के अन्दर या बाहर आने जाने पर रोक लगायी गयी है. बावजूद इसके स्थानीय लोग संक्रमण के बढ़ते प्रसार को दरकिनार करते हुए नजर आ रहें है. जिससे जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहें है.

संक्रमण को लोग तब तक हल्के में ले रहें है जबतक कि वे इस महामारी के चपेट में नहीं आ जा रहें है. महामारी की गंभीरता के मद्देनजर सरकार और प्रशासन के दिशा निर्देशों को लोगों के द्वारा नहीं माने जाने के कारण लगातार नए मालों में इजाफा हो रहा है. जिसपर रोक लगाने की जिम्मेवारी आम नागरिकों की भी है. सरकारी व्यवस्था के हवाले खुद को करने से बेहतर है कि इस महामारी से खुद को बचाया जाए.   

कन्टेंन्मेंट जोन में लोगों को दिशा निर्देशों को पालन कराने की जिम्मेवारी प्रशासन की है. जिसको लेकर कई कड़े कदम भी उठाये गए है. कन्टेंन्मेंट जोन में आने वाले मॉल को सील भी किया गया है. बावजूद इसके लोगों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है जो गंभीर स्थिति का कारक हो सकती है. लोगों को महामारी की गंभीरता को समझना होगा.     

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें