छपरा में कांग्रेस पार्टी का समारोह पूर्वक मना 136वां स्थापना दिवस

छपरा में कांग्रेस पार्टी का समारोह पूर्वक मना 136वां स्थापना दिवस

Chhapra: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आदेश के आलोक में सारण जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कांग्रेस भवन, छपरा में कांग्रेस पार्टी का 136वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक संपन्न हुआ. सर्वप्रथम कांग्रेस पार्टी का तिरंगा ध्वज जिला अध्यक्ष डा कामेश्वर प्रसाद सिंह द्वारा फहराया गया. इसके बाद कांग्रेस भवन में आज के परिवेश में कांग्रेस पार्टी की प्रासंगिकता विषय पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई.

सर्वप्रथम जिला अध्यक्ष डा कामेश्वर प्रसाद सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि कांग्रेस पार्टी एक विचारधारा है यह कभी समाप्त नहीं होगा. जबतक यह देश रहेगा कांग्रेस पार्टी की प्रासंगिकता बनी रहेगी. कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने अपनी सहादत और त्याग के बल पर देश की आजादी दिलाई और विकास के मामले में भारत को विश्व के महान देशों में अग्रणी भूमिका निभाई, आज धार्मिक उन्माद फैला कर देश को बांटने की साजिश की जा रही है. आज सभी कांग्रेस जन ने यह संकल्प लिया कि हम कांग्रेस पार्टी के एक एक कार्यकर्ता ऐसा नहीं होने देंगे.

स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर संबोधित करने वालों में मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता विजय कुमार मिश्र, पूर्व विधायक रघुनंदन मांझी, डा जयराम सिंह, अशोक कुमार जायसवाल डा शंकर चौधरी, राम स्वरूप राय, अनिल कुमार सिंह, केदारनाथ सिंह, अरूण कुमार सिंह, अब्दुल क़ादिर खान, फजलुरहमान, मीना सिंह, राजू कुमार सिंह, तरूण कुमार तिवारी, पंकज कुमार, राज चंदन, सुरेश कुमार यादव, फैसल अनवर, मेहदी हसन, अनवर अंसारी, फिरोज इक़बाल, डा ब्रजेन्द्र आजाद, मनोज कुमार सिंह अधिवक्ता, ललन कुमार सिंह अधिवक्ता, लाल बाबू गिरी, जय प्रकाश मिश्र, नूरूल हक अंसारी, पप बुस्तानी खान, पवन सिंह पप्पू कुमार, परमेश्वर शर्मा, मनोज बाजपेयी, सुमन पाठक इत्यादि प्रमुख हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें