May 24, 2018 - Thu
Chhapra, India
31°C
Wind 4 m/s, E
Humidity 74%
Pressure 750.06 mmHg

24 May 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: तेज पछुआ हवा ने ठंड बढ़ा दी है. बर्फीली हवा के चलने से जनजीवन प्रभावित हुआ है. हवा चलने से कनकनी बढ़ी है और तापमान में काफी गिरावट आई हैं.

शुक्रवार को दोपहर थोड़ी धूप हुई पर तेज पछुआ हवा के आगे बेअसर थी. मौसम के मार से सभी परेशान है. शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोग परेशां है और जनजीवन प्रभावित हुआ है. शाम होते ही सड़कों पर सन्नाटा छा जा रहा है. पिछले कई दिनों से चल रही बर्फीली हवा से ठिठुरन व गलन से बच्चों और बुजुर्गों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है.

ठण्ड से बचने के लोगों ने किये उपाय
ठण्ड से राहत के लिए लोग आग का सहारा ले रहे है. जिसे लेकर लकड़ी और कोयला की मांग बढ़ गयी है. सड़क किनारे अलाव जला कर लोग तापते नजर आ रहे है. लोग जैसे भी हो ठण्ड से राहत पाने के उपाय कर रहे है.

बिजली के हीटर की बढ़ी मांग
शीतलहर के प्रभाव को कम करने के लिए लोग बिजली के हीटर का प्रयोग कर रहे है. जिससे बाज़ार में हीटर की मांग बढ़ी है.

रिक्शा चालकों और सड़क पर गुजरा करने वाले परेशान
ठण्ड से बचाव के लिए संपन्न लोग तरह तरह के उपाय कर रहे है. वही सड़क पर गुजरा करने वाले और रिक्शा चालकों के लिए ठण्ड आफत साबित हो रही है. दिन जैसे तैसे कट जा रही है. जबकि रात में सभी को अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

चौक चौराहों पर आलव की व्यवस्था
प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था विभिन्न चौक चौराहों पर की गयी है. हालांकि ये व्यवस्था पूर्ण रूप से प्रभावी नहीं दिख रहे है.

(Visited 446 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!