इस व्यक्ति के प्रयास से साफ हुआ भरत मिलाप चौक, लेकिन दूसरे लोगों ने लूटी वाहवाही

इस व्यक्ति के प्रयास से साफ हुआ भरत मिलाप चौक, लेकिन दूसरे लोगों ने लूटी वाहवाही

छपरा (संतोष कुमार ‘बंटी’) : शहर के पश्चिमी छोर भरत मिलाप चौक से दरोगा राय चौक तक मंडल कारा के बगल में इन दिनों सफाई कार्य कराया जा रहा है.

सफाई कार्य को लेकर सभी उपलब्धि बटोरने में लगे है.शहर के कुछ लोगों ने तो सफाई स्थल पहुंच इसका श्रेय भी ले लिया अपनी वाह वाही भी लूट ली.

जनता के बीच यह संदेश भी दिया गया कि काफी मेहनत और प्रयास के बाद मंडल कारा के बगल वाली नाली और गंदगी को साफ कराया गया लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है.

जिसके प्रयास से यह सफाई का कार्य हुआ वह गुमनाम है. उस व्यक्ति ने ना सिर्फ आम नागरिक की तरह सफाई व्यवस्था के लिए सरकार से आवाज़ बुलंद की बल्कि उसे अंजाम तक पहुंचाया.

लेकिन उसके किये कार्यो पर दूसरे के श्रेय लेने की बात ने उसे झकझोर दिया और उसने छपरा टुडे डॉट कॉम के समक्ष अपनी पूरी बातों को साक्ष्य के साथ रखा.

शहर के शिव बाजार निवासी पशुपति नाथ गुप्ता ने भरत मिलाप चौक से दरोगा राय चौक तक की सफाई को लेकर 24 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय में पत्र मेल के जरिये भेजा था.

जिसमे स्पष्ट रूप से चौक पर लगे गंदगी के अंबार का जिक्र करते हुए महामारी की आशंका जाहिर की तथा बरसात के पूर्व सफाई करवाने का आग्रह किया है.

पत्र के आलोक में 27 जून को पीएमओ कार्यालय ने जिला पदाधिकारी को जल्द से जल्द सफाई करवाने के लिए पत्र मेल के जरिये भेजा था.

मेल प्राप्त होते ही 27 जून को ही भरत मिलाप चौक की सफाई शुरू की गई.

लेकिन अगले ही दिन कई लोग सफाई स्थल पहुंचे और सफाई करवाने का श्रेय लेने लगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें