सदर अस्पताल में “टीका उत्सव” का सिविल सर्जन ने किया निरीक्षण

सदर अस्पताल में “टीका उत्सव” का सिविल सर्जन ने किया निरीक्षण

Chhapra: जिले में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार के द्वारा सदर अस्पताल में आयोजित टीका उत्सव कार्यक्रम का निरीक्षण किया गया।
इस दौरान छपरा एमएलए डा चतुर्भुज नाथ गुप्ता व सिविल सर्जन ने टीकाकरण कराने आए लाभार्थियों से बातचीत कर जानकारी ली और अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण कराने की अपील की। इस मौके पर विधायक सीएन गुप्ता ने कहा कि सतर्क रहें, सुरक्षित रहें । कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से पैर पसार रहा है, इससे बचाव के लिए कोरोना प्रोटोकॉल और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन अवश्य करें। इस मौके पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ राम इकबाल प्रसाद, हेल्थ मैनेजर राजेश्वर प्रसाद, जिला स्वास्थ समिति के डीपीएम अरविंद कुमार, डीपीसी रमेश चंद्र कुमार समेत अन्य चिकित्सा कर्मी मौजूद थे। 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मनाया जा रहा है टीका उत्सव: सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने बताया कि जिले में अधिक से अधिक लाभार्थियों को टीका कृत्य करने के उद्देश्य से 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टिका उत्सव मनाया जा रहा है ।
सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में टीकाकरण कारगर हथियार साबित होगा। उन्होंने कहा कि टीका लगाने से ऐसा नहीं है कि आप कोरोना संक्रमित नहीं होंगे, अगर टीका लगाने के बाद आप कोरोना संक्रमित हो भी जाते हैं तो आप की स्थिति ज्यादा खराब नहीं होगी और इससे लड़ाई लड़ने में आप को मजबूती मिलेगी। टीकाकरण केंद्रों पर बैठने की कुर्सी तथा पीने की पानी की व्यवस्था: जिलाधिकारी डा. नीलेश रामचंद्र देवरे ने कहा सभी टीकाकरण केंद्रों को आमजनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सुविधाजनक बनाया गया है। प्रत्येक टीकाकरण केंद्रों पर लाभार्थियों के बैठने के लिए समुचित व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही शौचालय व पेयजल की भी व्यवस्था की गई है। टीकाकरण केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर मास्क की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है।
45 साल से ऊपर के कोई भी व्यक्ति ले सकता है टीका
सिविल सर्जन डॉ. जर्नादन प्रसाद सुकुमार ने कहा अब 45 साल से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति अपने नजदीकी केंद्र पर पहुंच कर कोरोना का टीका ले सकेंगे। उन्होंने कहा टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से सरकार ने 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने का निर्णय लिया है। टीका लगाने के लिये उम्र व पहचान संबंधी सत्यापन के लिए टीकाकरण स्थल पर लोगों का अपना आधार कार्ड उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें