छपरा जंक्शन से 70 दिनों बाद खुली छपरा-सूरत एक्सप्रेस, 441 यात्री हुए सवार

छपरा जंक्शन से 70 दिनों बाद खुली छपरा-सूरत एक्सप्रेस, 441 यात्री हुए सवार

Chhapra: भारतीय रेलवे ने आम नागरिकों की सुविधा के लिए 200 यात्री ट्रेनों का परिचालन जारी है. यह गाड़ियाँ पहले से चलाई जा रहीं 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों और श्रमिक ट्रेनों के अतिरिक्त चलाई जा रहीं हैं. इसी क्रम में आज वाराणसी मंडल के छपरा जं
से चलाई जाने वाली गाड़ी 09046 छपरा – सूरत स्पेशल ताप्तीगंगा एक्सप्रेस छपरा जं के प्लेटफार्म संख्या 01 से अपने निर्धारित समय 09:20 बजे पर चलाई गयी.

 

441 यात्री हुए सवार

इस ट्रेन में सवार होने के लिए कुल 441 यात्री ट्रेन छुटने के डेढ़ घंटे पहले छपरा जं स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार पर पहुँच गए थे. रेलवे सुरक्षा बल की सहायता से दो पंक्तियों में यात्रियों का उचित यात्रा टिकट देखने के बाद स्टेशन परिसर में प्रवेश दिया गया जहाँ पहले से तैनात वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों की टीमों ने क्रमशः थर्मल स्कैनिंग एवं टिकट जाँच किया गया और सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए ट्रेन में चढ़ाया गया.

प्रोटोकॉल का कराया गया पालन

इस दौरान कोई भी यात्री बीमार या इन्फेक्टेड नहीं मिला.
इसके पूर्व छपरा जं स्टेशन एवं प्लेटफार्म की डीप क्लीनिंग और सेनेटाइजेशन किया गया था, इसके साथ ही छपरा – सूरत स्पेशल ताप्तीगंगा एक्सप्रेस के रैकों को भी कोरोनॉ वायरस से प्रोटेक्ट करने के मानकों के अनुसार सेनेटाइजेशन के बाद प्लेटफार्म सं-01 पर प्लेस किया गया था.

इसके अतिरिक्त आज छपरा जं से कई लम्बी दूरी की गाड़ियाँ भी गुजरीं जिनमें गाड़ी सं-02565 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 143 यात्रियों को लेकर 13:15 बजे, गाड़ी सं-02553 सहरसा-नई दिल्ली स्पेशल वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 60 यात्रियों को लेकर 13:30 बजे, गाड़ी सं-04673 जयनगर-अमृतसर स्पेशल सरयूजमुना एक्सप्रेस 67 यात्रियों को लेकर 14:52 बजे एवं गाड़ी सं-01062 दरभंगा-लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्पेशल पवन एक्सप्रेस 94 यात्रियों को लेकर 18:40 बजे छपरा स्टेशन से रवाना हुईं.

छपरा स्टेशन पर सभी यात्रियों ने कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फेस मास्क पहना हुआ था तथा सभी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिनग का पालन किया। थर्मल स्केनिंग/स्वास्थ्य जाँच के उपरांत यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश दिया गया एवं स्टेशन से बाहर निकाला गया । कोई भी यात्री बीमार या इन्फेक्टेड नहीं मिला. छपरा जं स्टेशन पर आपात कालीन व्यवस्था के तहत एम्बुलेंस की व्यवस्था की गयी थी. इस छपरा स्टेशन पर आटो एनाउंसमेंट सिस्टम के जरिये यात्रियों से अपील है की जा रही थी कि वे कोविड-19 के संबंध में जारी सभी नियमों का पालन करें. फेस मास्क पहने,सेनेटाइजर या साबुन अपने पास रखें, सामाजिक दूरी का पालन करें तथा यात्रा प्राम्भ करने वाले राज्य एवं गन्तव्य राज्य में संबंधित राज्यों की कोविड गाइड लाइन्स का पालन करे.

इस अवसर स्टेशन पर प्रबंधन को चाक-चौबंद रखने के लिए स्टेशन अधीक्षक, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक,प्रभारी रेलवे सुरक्षा बल , रेलवे सुरक्षा बल के जवान एवं राजकीय रेलवे पुलिस के जवान तथा वरिष्ठ पर्यवेक्षक गण उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें