छपरा जंक्शन पर जबरदस्त तलाशी अभियान, लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सुरक्षा

छपरा जंक्शन पर जबरदस्त तलाशी अभियान, लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सुरक्षा

Chhapra: सारण में लोकसभा चुनाव को देखते हुए छपरा जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था बढा दी गयी है. बुधवार को जंक्शन पर छपरा, बलिया, गाजीपुर की RPF और GRP पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने यूपी से बिहार आने वाली ट्रेनों में सघन तलाशी अभियान चलाया. इसके बाद छपरा जंक्शन परिसर में भी चप्पे चप्पे पर 50 से अधिक पुलिस बल द्वारा चेकिंग की गई.

इस दौरान सन्दिग्ध यात्री, प्रतिबंधित समान के साथ अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष रूप से आरपीएफ व जीआरपी ने सभी विभागों के साथ समन्वय गोष्ठी का आयोजन किया. साथ ही सुरक्षा को लेकर कई बातें हुईं तथा अपराधियों की लिस्ट साझा की गयी.

इस मौके पर आगामी लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर छपरा जंक्शन आने जाने वाली गाड़ियों को चेक किया गया. तथा यात्रियों को यात्रा के दौरान अपने सामानों की सुरक्षा व जरूरत पड़ने पर सुरक्षा हेल्पलाइन 182 तथा 100 नंबर पर मदद वास्ते कॉल करने के बारे में जागरूक किया गया. यात्रा के दौरान किसी अपरिचित व्यक्ति से खाने पीने की संभावना नहीं लेने के बाद जागरूक किया गया तथा छपरा रेलवे स्टेशन पर सीआईडी छपरा, जीआरपी आरपीएफ गाजीपुर, बलिया छपरा के बीच समन्वय बैठक में अंतर राज्य अपराधियों के सूची का आदान प्रदान किया गया. इसके अलावें आपराधिक गतिविधियों पर पहली नजर रखने व एक दूसरे से सहयोग और समन्वय के बारे में चर्चा की गई.

छपरा आरपीएफ़ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध राय ने बताया कि यूपी बिहार बॉर्डर पर ट्रेनों में विशेष निगरानी व जांच की जा रही है. यात्री सुरक्षा, अपराधियों की धड़पकड़ आदि को लेकर विशेष अभियान शुरू किया गया है. इस अवसर पर बलिया आरपीएफ़ इंस्पेक्टर अजय सिंह, छपरा आरपीएफ़ इंस्पेक्टर, अनिरुद्ध राय, जीआरपी , बलिया थानाध्यक्ष, जीआरपी छपरा थाना अध्यक्ष समेत 50 से अधिक पुलिस कर्मी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें