छपरा पहुंच डीआरएम ने जाना कर्मचारियों का हाल, बांटे फल और मास्क

छपरा पहुंच डीआरएम ने जाना कर्मचारियों का हाल, बांटे फल और मास्क

Chhapra/ Varanasi: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी सिटी- औड़िहार- गाजीपुर सिटी- बलिया- छपरा रेल खण्ड पर मंगलवार को वाराणसी के मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार द्वारा एक विशेष आपातकालीन स्पेशल ट्रेन चलाया गया.ट्रेन में मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय) राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-2 प्रवीण कुमार पाठक, वरिष्ठ मंडल चिकित्साधिकारी डा नीरज कुमार एवं वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर ओ एण्ड एफ अरविंद कुमार व वरिष्ठ पर्यवेक्षक शामिल थे.स्पेशल ट्रेन वाराणसी सिटी से रवाना होकर औड़िहार, नंदगंज, सैदपुर, भीतरी, गाजीपुर सिटी, बलिया, सहतवार, सुरेमनपुर, छपरा, पचरुखी स्टेशनों पर रुकते हुए सीवान तक गयी.

इस ट्रेन से चल रहे मंडल रेल प्रबंधक पंजियार ने कोरोना वायरस से जारी जंग में कर्मचारियों की तैयारी को देखा और जानकारी ली. साथ ही उन्होंने इन कठिन परिस्थितियों में कार्य कर रहे लाइन कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाते हुए फल, बिस्कुट, फेस मास्क, साबून, हैण्ड ग्लब्स और सेनिटाइजर वितरित किया.इस ट्रेन में उपस्थित मेडिकल टीम में डा नीरज कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उन्हें कोरोनॉ से बचाव हेतु बरती जाने वाली सावधानियों को व्यवहार में लाने तथा सुरक्षित दूरी बनाकर अपना कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया.

इस अवसर पर थर्मल जांच मशीन से सभी रेलवे स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों और रेलवे सुरक्षा बल के कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की गई.

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के समाप्त होने पर संभावित परिचालन को चालू करने के लिए एवं मंडल में वर्तमान में चल रही मालगाड़ियों जो देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन कर रहीं है, इनके लिए कर्मचारियों स्वास्थ्य होना और पटरियों को सुरक्षित स्थिति में रखना आवश्यक है. यह कार्य मंडल के सभी स्टेशनों पर विभिन्न पदों पर लगातार कार्यरत कर्मचारियों द्वारा ड्यूटी के कारण ही संभव हो पा रहा है. ऐसे में मंडल रेल प्रबंधक ने अपनी टीम के साथ इन कर्मचारियों का संज्ञान लिया उनके स्वास्थ्य की जाँच कराई और उनसे औपचारिक भेंट कर उनका हौसला बढ़ाया.

इनमें परिवहन का काम करने वाले लोको पायलट, गार्ड, स्टेशन मास्टर, परिचालन, सिगनल, विद्युत /विद्युतीकरण एवं इंजीनियर के स्टाफ समेत गैंग मैन, सफाई कर्मी, गेट मैन, ग्रुप डी स्टाफ, रेल सुरक्षा बल और सभी स्टेशन कर्मचारियों को कवर करने और आवश्यक सामग्रियों को पहुंचाने के उद्देश्य से यह आपातकालीन स्पेशल ट्रेन चलाई गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें