सरकारी विद्यालय के संचालन अवधि में बदलाव 7:00 बजे से 11:00 बजे तक होंगे संचालित

सरकारी विद्यालय के संचालन अवधि में बदलाव 7:00 बजे से 11:00 बजे तक होंगे संचालित

Chhapra: सारण जिले के सभी सरकारी विद्यालयों के संचालन समय अवधि में बदलाव किया गया है. राज्य में चल रहे गर्मी के प्रकोप एवं हीट वेव को लेकर पूर्व में ही सरकार के निर्देश पर जिले के सभी विद्यालयों में शैक्षणिक कार्यों पर पूर्ण बंदी है.

वहीं शुक्रवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने पत्र जारी करते हुए जिले के सरकारी विद्यालयों में के संचालन अवधि में भी बदलाव किया है.

जारी पत्र के अनुसार डीईओ श्री सिंह ने कहा है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिए गए दिशा निर्देश के आलोक में जिले के सभी सरकारी विद्यालयों का संचालन सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक किया जाएगा.

श्री सिंह ने कहा कि गर्मी एवं हीट वेव को लेकर सारण जिला अधिकारी के निर्देश पर पूर्व में ही आगामी 8 जून तक जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में शैक्षणिक कार्य को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है, साथ ही शिक्षकों को विद्यालय में आने के लिए भी पूर्व के समय अनुसार निर्धारित किया गया था. लेकिन अब शिक्षक एवं कर्मी सुबह 7:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक ही कार्य करेंगे.

वहीं श्री सिंह ने बताया कि यह व्यवस्था 8 जून तक लागू रहेगी इसके अलावा 11:30 बजे से सभी प्रधानाध्यापक एवं प्रभारी प्रधानाध्यापक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बैठक में भाग लेंगे.

0Shares
A valid URL was not provided.