छ्परा में BSNL सेवा का इस्तेमाल कर 12 करोड़ रुपया बाकी लगा बैठ गए उपभोक्ता, 500 पर होगा FIR

छ्परा में BSNL सेवा का इस्तेमाल कर 12 करोड़ रुपया बाकी लगा बैठ गए उपभोक्ता, 500 पर होगा FIR

Chhapra: सारण प्रमंडल में BSNL की विभिन्न सेवाओं का उपयोग करने के बाद हजारों लोगों ने बिल नहीं चुकाया है. इसको लेकर गुरुवार को महाप्रबंधक सुनील कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता की. उन्होंने बताया कि सारण, सिवान गोपालगंज में 4000 से अधिक उपभोक्ताओं ने 10 साल से अधिक समय से बीएसएनल सर्विस का इस्तेमाल करके भुगतान नहीं किया है अब उनमें से टॉप 500 बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सबके ऊपर एफआईआर दर्ज किया जाएगा.

12 करोड़ का है बकाया

इन ग्राहकों के ऊपर बीएसएनल के लैंडलाइन, मोबाइल, ब्रॉडबैंड, वाईमैक्स सुविधाओं को मिलाकर कुल 12 करोड़ रुपये बकाया है. इसके बाद कंपनी ने बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है. गुरुवार को बीएसएनएल के महाप्रबंधक उप महाप्रबंधक समेत तमाम पदाधिकारियों ने छपरा कार्यालय में प्रेस वार्ता की. और बताया कि 500 लोगों की सूची तैयार की गई है. इन सभी के खिलाफ एफआईआर किया जाएगा.


14 तक जमा करें बकाया

महाप्रबंधक ने बताया कि बकायेदारों को कई बार व्यक्तिगत शिविर लगाकर एवं लोक अदालत के जरिए छूट देकर जमा बकाया के लिए आग्रह किया गया. इसके बावजूद उपभोक्ताओं ने पैसे जमा नहीं कराए. महाप्रबंधक ने बताया कि 14 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत में फिर से शिविर लगाया जाएगा. यह अंतिम मौका होगा जिसे भी अपना बकाया बिल जमा करना है. वह आकर बिल जमा करे. साथ ही साथ बिल में 10 से 50% की छूट भी दिया जाएगी. यदि राष्ट्रीय लोक अदालत के पश्चात भी बिल नहीं जमा कराया गया तो संबंधित ग्राहकों पर एफ आई आर दर्ज करा कर वसूली की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी.

9 साल से है बकाया

बीएसएनल के अनुसार सारण मंडल में कई ऐसे बकायेदार हैं जिन्होंने 2010 से ही लाखों रुपए बकाया लगाकर रखा है. इसमें छपरा, सीवान, गोपालगंज के कई निजी प्रतिष्ठान भी शामिल है .

प्रबंधक ने सभी बकायेदारों को जल्द से जल्द बकाया चुकाने को कहा है. उन्होंने बताया कि सभी लोगों का कनेक्शन भी काट दिया गया है. अब अगर पैसे जमा नहीं हुए तो कानूनी कार्यवाई होगी. प्रेस वार्ता के दौरान उप प्रबंधक जमील अजहर उदय कुमार सिंह एचडी अंसल एचडी अमन समेत तमाम बीएसएनएल के कर्मचारी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.