बीआरसी को 90 हजार, तो सीआरसी को मिले 50 हजार

बीआरसी को 90 हजार, तो सीआरसी को मिले 50 हजार

Chhapra: जिले के सभी प्रखंड संसाधन केंद्र एवं संकुल संसाधन केंद्र को शैक्षणिक वर्ष 18-19 में समग्र शिक्षा के वार्षिक कार्य योजना के लिए आयोजित विभिन्न गतिविधियों को कराने के लिए राशि निर्गत की गई है.

राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी किरण कुमारी द्वारा सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान को पत्र भेजकर वर्ष 2018- 19 के लिए बीआरसी एवं सीआरसी को उपलब्ध कराई गई राशि की जानकारी दी गई है.

जारी पत्र के अनुसार प्रखंड संसाधन केंद्र यानी बीआरसी को कंटीन्जेसी के लिए 50 हजार, शिक्षकों के बैठक एवं यात्रा भत्ता के लिए 30 हजार तथा बीआरसी के रखरखाव के मद में में 10 हजार की राशि यानी कुल मिलाकर 90 हजार रुपये दिए गए हैं.

वहीं संकुल संसाधन केंद्र यानी सीआरसी पर कंटीजेंसी के लिए 20 हजार, बैठक एवं यात्रा भत्ता के लिए 15 हजार, शिक्षण अधिगम सामग्री के लिए 5 हजार, तथा सीआरसी रखरखाव के लिए 10 हजार कुल मिलाकर संकुल संसाधन केंद्र के लिए 50 हजार की राशि निर्गत की गई है.जो वर्ष 18-19 में खर्च की जानी है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें