सदर अस्पताल में जिला परिवहन कार्यालय के तत्वावधान में रक्तदान शिविर

सदर अस्पताल में जिला परिवहन कार्यालय के तत्वावधान में रक्तदान शिविर

Chhapra: सदर अस्पताल परिसर में परिवहन विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में काफी संख्या में विभिन्न संगठनों, जिला परिवहन विभाग से जुड़े लोगों की अहम भागीदारी रही.

जिला पदाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे से मिले गाइडलाइंस के मुताबिक आयोजित कार्यक्रम में एमवीआई संतोष कुमार सिंह ने कहा कि इस बार पहली बार सड़क सुरक्षा माह मनया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आए दिन देखने-सुनने को मिलता है कि लोग सड़क दुर्घटना में घायल हो गए और उनके शरीर से काफी खून बह गया. जिसके चलते घायलों के जान पर आफत आ जाती है. समय पर खून नहीं मिलने के कारण जान चली जाती हैं. लिहाजा जरुरतमंदों की मदद और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

उन्होंने कहा कि सभी लोगों को समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए. इससे रक्तदान करने वाले लोगों के शरीर पर कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ता है. रक्त दान करने से जरूरतमंदों की जान बचती है। 14 यूनिट ब्लड की उपलब्धता ब्लड बैंक को रक्तदान के माध्यम से सुनिश्चित की गई. मालूम हो कि सड़क सुरक्षा माह पर लगातार 17 फरवरी तक जागरूकता संबंधी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

शुक्रवार को भी सदर अस्पताल में वाहन चालकों की आंख जांच के लिए शिविर आयोजित किया गया. परिवहन विभाग के कार्यालय में प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि लोग वाहन चलाने के दौरान परिवहन नियमों का पालन करें. परिवहन नियम न केवल कानूनी तौर पर आवश्यक है, बल्कि आपकी सुरक्षा भी होती है. बाइक चलाने के दौरान हेलमेट जरूर लगाएं.

रक्तदान करने वालों में जिला परिवहन कार्यालय के प्रधान लिपिक जितेंद कुमार, झुना राम, अमर प्रसाद, मुकेश कुमार पाठक, पंकज कुमार वर्मा, सोनू कुमार, काजल शामिल है, इस मौके पर एएसआई एसके सिंह, अंजनी कुमार पाठक व अन्य उपस्थित थे.

रविवार को जिला परिवहन पदाधिकारी माधव सिंह के नेतृत्व में बाइक रैली भी निकाली जाएगी. अलग-अलग दिन महाविद्यालयों में ट्रैफिक गेम एवं क्वीज प्रतियोगिता, वाहनों के पीयूसी की विशेष जांच, वाहन बीमा दावों के निबटारे के लिए शिविर लगाया जायेगा और वाहनों के परमिट, इंश्योरेंस जांच को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही महाविद्यालयों में सड़क सुरक्षा संबंधी पेटिंग और स्लोगन प्रतियोगिता व ग्रुप डिस्कशन कार्यक्रम, चालक अनुज्ञप्ति एवं नाबालिगों द्वारा वाहन चालाने वालों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें