रक्तदान के क्षेत्र में होगा एक नए क्रांति का आगाज: सारण SP

रक्तदान के क्षेत्र में होगा एक नए क्रांति का आगाज: सारण SP

Chhapra: फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया एवं सारण पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में पुलिस लाइन कैंपस नजदीक हवाई अड्डा छपरा में विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर सह रक्तदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सारण पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय, विशिष्ट अतिथि रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवानंद महाराज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया.

तत्पश्चात रक्तदान शिविर का शुभारंभ मंटू कुमार यादव ने स्वयं रक्तदान कर किया. रक्तदान शिविर में इसके साथ ही साथ 53 रक्त वीर युवाओं ने रक्तदान किया. जिसमें मुख्य रुप से पुलिस प्रसिडेंट ब्रजेश सिंह, विवेक कुमार, राजू पंडित मीना कुमारी, विश्वजीत तिवारी, मुनेश कुमार, मयंक सिंह, मनीष कुमार, मनोज कुमार, अकाश राज, आदि शामिल थे.

तत्पश्चात पिछले 1 वर्षों में रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 25 रक्तवीर युवाओं को सम्मानित किया गया .जिसमें पुलिस अधीक्षक सारण हरकिशोर राय के साथ रचना पर्वत, मंटू कुमार यादव, मकेशर पंडित, आदि शामिल थे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने कहा कि रक्तदान जीवन का सबसे बड़ा दान रक्तदान है, सभी युवाओं को आगे बढ़कर यह जिम्मेदारी लेनी होगी कि आने वाले समय में रक्त की कमी से किसी की जान ना जाए और इसके लिए फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के युवा सदस्य जो प्रयास कर रहे हैं वह काफी सराहनीय है.

रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अति देवानंद महाराज ने कहा कि मानव सेवा ही सच्ची सेवा होती है और हम रक्तदान कर अगर किसी को एक नई जिंदगी देते हैं तो उससे बड़ी सेवा और कुछ नहीं हो सकती है, रक्तदाता सम्मेलन में शालू जायसवाल एवं मनोज कुमार द्वारा देशभक्ति से लबरेज सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर सब को भावविभोर कर दिया गया.कार्यक्रम में मंच संचालन नेहा गुप्ता धन्यवाद ज्ञापन मंटू कुमार यादव ने किया.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें