16 लाख रुपये मूल्य की शराब जब्त, शीतलपुर में देनी थी डिलेवरी

16 लाख रुपये मूल्य की शराब जब्त, शीतलपुर में देनी थी डिलेवरी

Chhapra: उत्पाद विभाग एवं सारण पुलिस ने बीती रात गुप्त सूचना के आधार पर वाहन जांच करते हुए करीब 16 लाख रुपए मूल्य के अंग्रेजी शराब को जब्त किया है. वही शराब की डिलीवरी देने जा रहे वाहन चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इस संबंध में उत्पाद निरीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि सफेद रंग की एक यूपी नंबर की टैंकर से अंग्रेजी शराब के कार्टून को ले जाया जा रहा है. जिसके बाद छपरा सीवान मुख्य मार्ग पर मसरख थाना क्षेत्र के बॉर्डर एरिया में जांच अभियान चलाया गया. जहां बनसोही के समीप एक सफेद टैंकर को पकड़ा गया. जांच के दौरान टैंकर के अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को छिपाकर ले जाया जा रहा था. पुलिस ने टैंकर और उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

उत्पाद निरीक्षक श्री कुमार ने बताया कि टैंकर के अंदर से करीब 158 अंग्रेजी शराब के कार्टून जब्त किए गए हैं. जिनकी मूल्य 16 लाख रुपए के करीब है. श्री कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर अशोक कुमार के सहयोग से इस सफेद टैंकर को जप्त किया गया है.

उन्होंने बताया कि टैंकर के चालक को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की गई है. जिसमें हरियाणा के रोहतक निवासी चालक ने बताया कि वह हरियाणा से शराब लेकर सारण जिले के शीतलपुर में इसे पहुंचाने वाला था. चालक ने बताया कि इसके पहले भी वह दो बार बिहार आया है.

उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि शराबबंदी के बाद बिहार में अवैध शराब का धंधा करने वाले लोगों द्वारा कार की डिक्की, पेट्रोल टंकी, गैस सिलेंडर, दूध टैंकर सहित रोज नए नए तरीके शराब की खेप लाया जा रहा है. लेकिन उत्पाद विभाग सक्रिय है. पुलिस के सहयोग से लगातार शराब का गोरख धंधा करने वाले के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें