चर्चा का विषय बना चिकित्सक के घर फल से लदा केले का पेड़

चर्चा का विषय बना चिकित्सक के घर फल से लदा केले का पेड़

Chhapra: शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ राजीव रंजन सिंह और डॉ विजया रानी के आवास पर लगे केले के पेड़ में लगे फल की चर्चा जोरों पर है.

एक तरफ जहां यह पेड़ अपने ऊपर लगे फल से सबको अपनी ओर आकर्षित कर रहा है, वही दूसरी ओर इसकी देख रेख करने वाले प्रतिदिन इसके बचाव को लेकर चिंतित है. हालांकि बांस के बल्ले को लगाकर फिलहाल पेड़ और उसके फल को सुरक्षित किया गया है.

परिसर में लगे केले के पेड़ पर फल को देखकर डॉ विजय रानी काफी आह्लादित है.

छपरा टुडे से बातचीत करते हुए चिकित्सक डॉ विजयारानी ने बताया कि केले के पेड़ में करीब 10 फीट से भी ऊपर फल लगना अपने आप में एक सुखद एहसास है. उनके परिसर में लगा केले का पेड़ लोगों को अपनी और खासा आकर्षित कर रहा है उनका कहना है कि अब तक उन्होंने सिर्फ तस्वीरों में ही इतने बड़े केले से लदे पेड़ को देखा था लेकिन आज मूर्त रूप में देखकर जहां एक और सुकून मिल रहा है वहीं दूसरी ओर वह देव से कह रही है कि ” हे देव अब रहे दी”.

डॉ विजय रानी ने बताया कि आवासीय परिसर में नर्सिंग होम में काम करने वाले कर्मचारी आवास परिसर में यह पेड़ अरविंद कुमार की पुत्री द्वारा लगाया गया था.

उन्होंने अपने गृह क्षेत्र से इस पेड़ को लाकर यहां लगाया और प्रतिदिन उसकी देखभाल भी वही करते हैं. विगत महीनों से इसमें फल लगना शुरू हुआ और देखते ही देखते इसका आकार बढ़ने लगा.

अब आलम यह है कि यह 10 फीट के करीब पहुंच चुका है. पेड़ को बचाने के लिए बांस की चाड़ी लगाई गई है. जिससे कि सुरक्षित रहे.

उनका कहना है की यह पेड़ अलौकिक है और इस पर लगा फल भी अद्भुत ही होगा. उन्होंने बताया कि पेड़ में लगे फल का विकास रुकने के बाद ही इसके आगे की प्रक्रिया की जाएगी. फिलहाल इस पेड़ के पेड़ में लगे फल के साथ लोग सेल्फी भी ले रहे हैं.

उनका मानना है कि सभी की सहमति के बाद इसके फल को अपने अस्पताल के सभी कर्मचारियों एवं मित्रों को प्रसाद के रूप में वितरित करेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.