सारण में बनेगी ऐसी फोरलेन सड़क जिसपर उतर सकेगा लड़ाकू विमान, भूमिअधिग्रहण कार्य की सांसद ने की समीक्षा

सारण में बनेगी ऐसी फोरलेन सड़क जिसपर उतर सकेगा लड़ाकू विमान, भूमिअधिग्रहण कार्य की सांसद ने की समीक्षा

सारण में बनेगी ऐसी फोरलेन सड़क जिसपर उतर सकेगा लड़ाकू विमान, 2023 से शुरुआत होकर 2 वर्षो में होगी पूर्ण, भूमिअधिग्रहण कार्य की सांसद ने की समीक्षा

छपरा: पूर्व केंद्रीय मंत्री और सारण लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजीव प्रताप रुडी अपने क्षेत्र में जनहित की परियोजनाओं को शीघ्र पूरा कराकर जनता को उसका लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. इसी क्रम में रुडी ने 2200 करोड़ की लागत से बाकरपुर-डुमरियाघाट फोर लेन ग्रीनफिल्ड परियोजना पर जिले के पाँच अंचलों के अंचलाधिकारियों के साथ विशेष बैठक की.

सारण में हुई इस बैठक में अमनौर विधायक मंटू सिंह, अमनौर के अंचलाधिकारी मृत्युंजय कुमार, मकेर के चंद्रशेखर कुमार, परसा के अखिलेश चौधरी, दरियापुर के अनिल कुमार चौबे और तरैया की अंचलाधिकारी अनू गुप्ता शामिल हुई.

बैठक में सांसद ने भूमि अधिग्रहण के कार्य में गति लाने और इसे शीघ्र पूरा करने की बात कही. इस संदर्भ में सांसद ने कहा कि कार्य की गति को देखते हुए यह उम्मीद की जाती है कि यह परियोजना अगस्त माह तक निविदा की प्रक्रिया में आ जायेगी और वर्ष 2023 की शुरूआत में ही निर्माण कार्य आरंभ हो जायेगा.

सांसद रुडी के प्रयास से भारतमाला परियोजना का हिस्सा बनी इस परियोजना के तहत बाकरपुर- डुमरियाघाट फोर लेन हाईवे के निर्माण मे भूअर्जन के लिए गजट का प्रकाशन पहले ही हो चुका है. सारण जिले के मशरख, पानापुर, तरैया, अमनौर, मकेर, परसा, दरियापुर के साथ गोपालगंज जिला के सिधवलिया, बैकुंठपुर तालुका के लिए गजट का प्रकाशन किया गया है और सारण जिला के 88 व गोपालगंज के 30 गाँवों में भूमि अधिग्रहण का कार्य चल रहा है.

इस संदर्भ में सांसद रुडी ने बताया कि यह हाईवे एक्सेस कंट्रोल हाईवे होगा, जहां लड़ाकू विमान भी उतारा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि इस राजमार्ग के बनने से यात्रा के समय में काफी कमी आएगी और गति सीमा 120 किलोमीटर प्रति घंटा होगी.

उन्होंने बताया कि इसका निर्माण दो वर्ष में पूरा किया जायेगा जिससे सारण प्रमंडल को एक नई कनेक्टिविटी मिलेगी और राज्य के सबसे सुदूरवर्ती इलाके के लोगों को सुविधा हो जाएगी और जिससे व्यापारिक दृष्टिकोण से भी इसकी महत्ता बढ़ जाएगी.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें