12 सूत्री माँगों के समर्थन में B.S.S.R यूनियन के सदस्यों ने दिया धरना

12 सूत्री माँगों के समर्थन में B.S.S.R यूनियन के सदस्यों ने दिया धरना

Chhapra: सी आई टी यू के राष्ट्र व्यापी माँग दिवस के अवसर पर बी एस एस आर यूनियन की छपरा इकाई ने अपनी 12 सूत्री माँगों के समर्थन में श्री नन्दन पथ के निकट दवा मंडी में धरना दिया.

धरने का नेतृत्व CITU के राज्य कमिटी सदस्य और सारण जिला सचिव एम के ओझा ने किया. माँगों में प्रमुख हैं- रेलवे का निजीकरण पर रोक, तमाम प्रवासी मजदूरों को काम की गारंटी ताकि उनका पुनः पलायन रोका जा सके, कोरोना का सघन जाँच, हर व्यक्ति को प्रत्येक माह 10 किलो अनाज की पुर्ति 6 महीने तक, मनरेगा में 200 दिनों काम की गारंटी और 6 सौ रुपया मेहनताना तथा काम नहीं देने तक बेरोजगारीभत्ता, प्रत्येक व्यक्ति  को मुफ्त चिकित्सा सेवा, इन्कम टैक्स से बाहरी प्रत्येक व्यक्ति को प्रत्येक महीना 7500 रु सहायतार्थ, स्वास्थ्यकर्मियों- दवा प्रतिधिनियों तथा पत्रकारों को कोरोना वायरस से बचाव के लिये विशेष सुविधा आदि.


धरना को सम्बोधित करते हुए नेताओं नें यह आह्वान किया कि यदि सरकार ने उनकी माँगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार नहीं किया तो आन्दोलन को और तेज किया जायेगा. एक तरफ वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है दूसरी तरफ सरकार क्वेरोंटाईन केन्द्रों को बन्द कर दिया है. सरकार का अब महामारी से ज्यादा चुनाव पर ध्यान हो गया है जो चिन्ताजनक ही नहीं बल्कि एक जनविरोधी रवैया है. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रमन सिंह ने किया.

धरना को मुख्य रुप से रमन कुमार, मृत्युंजय ओझा, राकेश कुमार, ललित कुमार, सुशील पांडेय, विजय श्रीवास्तव, प्रमोद कुमार, रविन्द्र सिंह, राजेश कुमार शर्मा, सुभाष मित्रा, बिश्वनाथ बनर्जी, राहुल कुमार, अजय कुमार आदि ने सम्बोधित
किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें