छपरा के आशीष राजस्व पदाधिकारी पद हेतु हुए चयनित

छपरा के आशीष राजस्व पदाधिकारी पद हेतु हुए चयनित

Chhapra: शहर के मासूमगंज मुहल्ले के निवासी  सत्यनारायण प्रसाद व प्रेमा देवी के द्वितीय संतान तथा प्रथम पुत्र आशीष कुमार का चयन 64 वीं बिहार लोक सेवा आयोग की प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने पर राजस्व पदाधिकारी पद हेतु चयन हुआ है। आशीष ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा राजेंद्र कॉलेजिएट स्कूल तथा इंटरमीडिएट की पढ़ाई शंकर दयाल सिंह महाविद्यालय से पूरी की। अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी करने के बाद आशीष ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद आशीष ने 4 वर्षों तक TCS में बतौर इंजीनियर कार्य किया।इसी दौरान आशीष की बड़ी बहन दर्शना का चयन बाल विकास परियोजना पदाधिकारी पद के लिए हुआ और बहन को जमीनी स्तर पर जाकर लोगों के बीच कार्य करते एवम अपनी सेवा देते हुए देख वह बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने मन बनाया कि वह भी प्रशासनिक पदाधिकारी बनकर लोगों की सेवा करेंगे। आशीष ने अपने पद इंजीनियर के पद से इस्तीफा दिया और बीपीएससी की तैयारी खुद को झोंक दिया।मेहनत रंग लाती हीं है और अंततः आशीष ने यह सिद्ध कर दिया कि व्यक्ति अगर अपने जीवन में संघर्ष की राह पर चलते हुए सच्ची निष्ठा समर्पण के साथ कोशिश करें तो निश्चय ही सफलता कदम चूमती है।

आशीष ने बताया कि जब वह अपने पद (इंजीनियर)से इस्तीफा दे रहे थे तो बहुत लोगों ने उन्हें इसके लिए मना किया कि 4 वर्षों की नौकरी के बाद फिर से पढ़ाई शुरू करना आसान बात नहीं है लेकिन आशीष का हौसला बढ़ाया उनकी बहन ने। उन्होंने कहा अगर तुम सच्ची लगन से मेहनत करो तो तुम्हें सफलता जरूर मिलेगी।अंततः अपनी बड़ी बहन,अपने परिवार के साथ साथ आज उन्होंने सबका मान बढ़ाया और आने वाली पीढ़ी तथा सभी संघर्षरत विद्यार्थियों की प्रेरणा स्रोत भी बन गए हैं।उन्होंने सिद्ध के दिया कि पढ़ाई किसी उम्र का मोहताज़ नहीं होती। बीपीएससी में चयन होने के बाद आशीष को उनके चाचा डॉक्टर हरि नारायण प्रसाद, चंद्रदीप नारायण प्रसाद, गुरु मनोज कुमार वर्मा संकल्प, अभिनेता अखिलेंद्र मिश्र आदि अनेकों ने बधाइयां दी।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें