शौचालय निर्माण के लिए शिविर लगाकर 150 आवेदन स्वीकार, 55 का हुआ निष्पादन 

शौचालय निर्माण के लिए शिविर लगाकर 150 आवेदन स्वीकार, 55 का हुआ निष्पादन 

Chhapra: छपरा को ओडीएफ घोषित करने के  दिशा में शनिवार को नगर निगम कार्यालय में शौचालय बनवाने को लेकर आवेदन प्राप्त पर उनका निष्पादन करने के लिए शिविर लगाया गया. शिविर में 150 से अधिक शौचालय विहीन परिवारों ने अपना आवेदन जमा किया. जिनमें से 55 आवेदनों का जांच के बाद निष्पादन कर दिया गया. इन परिवारों को बुधवार तक उनके खाते में शौचालय निर्माण की प्रथम क़िस्त राशि भेज जायेगी.

इस मौके पर  विभीन्न वार्डों के लोगों ने शौचालय निर्माण के लिए अपने-आपने आवेदन जमा किया.
जल्द होगा आवेदनों का निष्पादन: नगर आयुक्त
गौरतलब है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय विहीन परिवारों को शौचालय बनवाने के लिए दो मुश्त में 12 हज़ार रुपये दिये जा रहे हैं. साथ ही साथ नगर विकास एवम आवास विभाग का निर्देश भी है कि 2 अक्टूबर तक छपरा को खुले में शौच से मुक्त करना है. इसी दिशा में नगर आयुक्त अजय सिन्हा के देखरेख में

शनिवार को शिविर लगाकर शौचालय निर्माण के लिए आवेदन स्वीकार किये गए. वहीं नगर आयुक्त ने निर्देश दिया कि  जो भी आवेदन प्राप्त हो रहे हैं. उनका निष्पादन जल्द से जल्द किया जाय.
उन्होंने बताया कि शहर को खुले में शौच से मुक्त कराने हेतु हर संभव प्रयास किया जा रहा है. बहुत जल्द ही पूरे छपरा शहर को ओडीएफ घोषित कर दिया जाएगा. इस शिविर में नगर आयुक्त अजय सिन्हा के साथ, मेयर प्रिया सिंह, उपमेयर अमितांजली सोनी व अन्य वार्ड पार्षद भी उपस्थित रहे.

 

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें