सभी मतदान केन्द्रों पर रहेगी कोविड प्रोटोकाल के तहत् एएमएफ की सुविधा: जिलाधिकारी

Chhapra: जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा गुरूवार को देर संध्या तक निर्वाची एवं सहायक निर्वाची पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग कर विधान सभा आम निर्वाचन-2020 के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकाल के तहत् सुविधाएँ सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया.

जिलधिकारी ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर हेल्पडेस्क बनाने के लिए स्थान देख लें. हेल्पडेस्क के माध्यम से हीं मतदाताओं को मतदान के लिए ग्लोब्स दिया जाएगा एवं मतदान के पष्चात उनके हाथों को सेनिटाइज किया जाएगा. प्रत्येक मतदान केन्द्र पर हेल्पडेस्क की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. सहायक मतदान केन्द्रों पर भी व्यवस्थायें सुनिष्चित करायी जाय. सभी निर्वाची पदाधिकारी भ्रमण कर मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध सुविधाओं को स्वयं देखें और इस संबंध में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी से दो दिनों के अंदर प्रतिवेदन प्राप्त कर जिला को उपलब्ध करायें.

जिलाधिकारी ने कहा कि पिछली चुनावां में जहाँ भी मतदान प्रतिशत कम रहा है या जिला के औसत से कम रहा हैं. वहाँ जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जाय. जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान की तिथि से पाँच दिन पूर्व बीएलओं के माध्यम से सभी मतदाओं को मतदाता पर्ची निश्चित रूप से बँटवाने की व्यवस्था करें और वितरण का रिपोर्ट संधारित करें.

विडियो कॉफ्रेसिंग में जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्त्ता डॉ गगन, उप विकास आयुक्त अमित कुमार सहित सभी इस विधान सभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी उपस्थित थे.

0Shares
A valid URL was not provided.