फीस वृद्धि को लेकर ABVP ने विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन कर किया विरोध प्रदर्शन

 फीस वृद्धि को लेकर ABVP ने विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन कर किया विरोध प्रदर्शन

Chhapra: विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा स्नातकोत्तर में प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा प्रपत्र भरने हेतू बढ़ाए गए फीस बढ़ोतरी को लेकर आज अखिल भारतीय विधार्थी परिषद, छपरा परिसर इकाई द्वारा विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार को तालाबंदी कर शुल्क बढ़ोतरी वापस लेने को लेकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया। छात्र आक्रोश व्यक्त कर कह रहे थे कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऐसे समय में अचानक शुल्क वृद्धि कर दिवालियापन व ओछी मानसिकता का दर्शाने का काम किया है, जो यह कहीं से जायज नहीं है। दर्जनों छात्र विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्य द्वार पर विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन किया गया। छात्रों को संबोधित करते हुए विश्वविद्यालय संयोजक रवि पाण्डेय ने कहा कि अभाविप सदैव छात्र हित में सकारात्मक सोच के साथ खड़ा रहती है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन शिक्षा, परीक्षा, रिजल्ट, सुरक्षा को छोड़कर सिर्फ छात्रों का शोषण करने का मन बना कर रखा है। जब चाहे तब तुगलकी फरमान जारी कर छात्र विरोधी काम करने पर तुली है।
विधार्थी परिषद इस रवैये के खिलाफ कभी चुप नहीं रह सकती है। छात्र हित छोड़कर सारे काम विश्वविद्यालय के काम हो रहे है वह इसलिए की छात्रों के हित से कोई लेना-देना नहीं है। वहीं विश्वविद्यालय परिसर अध्यक्ष विशाल कनोडिया ने कहा कि किस परिस्थित में ओर क्यों इस प्रकार के मनमाने तरीके से 400₹ तक शुल्क वृद्धि कर दिया गया, आखिर क्या मजबूरी आन पड़ी कि बिना बैठक कर यह इस प्रकार का फैसला लेना पड़ा। फिर विश्वविद्यालय के सीनेट, सिंडिकेट ओर अकादमी परिषद का मतलब फिर क्या रह जाता है। इस घृणित सोच का अतिशीघ्र विश्वविद्यालय प्रशासन को जबाब देना होगा। उपस्थित SFS विश्वविद्यालय संयोजक विष्णुशरण तिवारी ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रहित में अतिशीघ्र शुल्क वृद्धि वापस नहीं करती है तो अभाविप सड़क से सदन तक चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होगी।
इस आंदोलन में जिला संयोजक रजनीकांत सिंह, विश्वविद्यालय परिसर उपाध्यक्ष रितेश प्रकाश, जिला संगठन मंत्री अभिमन्यु कुमार सहित दर्जनों छात्र उपस्थित थे। पुतला दहन के उपरांत विश्वविद्यालय प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा गया।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें