UPSC CDS परीक्षा में छपरा के अभिषेक ने पूरे देश में किया टॉप

UPSC CDS परीक्षा में छपरा के अभिषेक ने पूरे देश में किया टॉप

Chhapra: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ( UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस 2018 एग्जामिनेशन (UPSC CDS II) के परिणाम जारी कर दिए हैं. सारण के अभिषेक राज ने यूपीएससी द्वारा आयोजित सीडीएस परीक्षा में देश भर में पहला स्थान प्रताप किया है. अभिषेक छपरा के श्यामचक निवासी अधिवक्ता विजेंद्र कुमार सिंह के पुत्र हैं. अभिषेक को इंडियन मिलिट्री एकेडमी और इंडियन नेवल एकेडमी में पूरे भारत में पहला स्थान मिला है.

वो हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में मैनेजर के पद पर नौकरी कर रहे है. नौकरी लगने के बाद भी अभिषेक सीडीएस में चयन के लिए तैयारी कर रहे थे.

उनका चयन लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर हुआ है. आपको बता दें कि पूरे देश से तीनों सेनाओं के लिए 100 युवाओं का चयन हुआ है. जिसमें अभिषेक पहले नम्बर पर हैं. अपनी सफलता पर अभिषेक ने कहा कि वो इस परिणाम से बेहद खुश हैं. द्वितीय प्रयास में वह देशभर में सर्वोच्च स्थान पाने में सफल रहे.

अभिषेक ने डीएवी स्कूल आरा से मैट्रिक की पढ़ाई की. जिसके बाद उन्होंने दिल्ली से इंटर की पढ़ाई की. फिर दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से वर्ष 2018 में बीटेक की पढ़ाई की है.

उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता के अलावा गुरुजनों को दिया है. उन्होंने भी कहा कि देश सेवा में जाने का जज्बा ही सीडीएस कम्प्लीट करना प्रेरणा स्रोत रहा. 

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें