चोरी एवं लूट की 9 मोटरसाइकिल, एक बोलेरो के साथ 9 गिरफ्तार

छपरा: सारण पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधिक घटना को अंजाम देने वाले 9 अपराधियों को धर दबोचा है. साथ ही उनके पास से चोरी एवं लूट की नौ बाईक के साथ एक बुलेरो, एक देसी कट्टा, एक पिस्टल, पांच मोबाइल सहित पांच जिन्दा कारतूस बरामद किये गये है.

SONY DSC
बरामद हथियार 

स्थानीय नगर थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आरक्षी अधीक्षक पंकज कुमार राज ने बताया कि विगत रात्रि पुलिस को सूचना मिली कि कुछ अपराधी एकत्रित होकर योजना बना रहे है. जिसके आधार पर त्वरित करवाई करते हुए पुलिस टीम का गठान किया गया. जिसमे नगर थानाध्यक्ष रवि कुमार, गरखा थानाध्यक्ष राजीव नन्दन सिन्हा, जलालपुर थानाध्यक्ष, पुअनी संजय कुमार, आनंद कुमार, अजय कुमार शामिल थे. जिनके द्वारा छोटा तेलपा स्थित अमर राय के पुराने मकान के समीप घेराबंदी की गयी. जिसको देखकर कुछ लोग इधर-उधर छिपते नज़र आये.

SONY DSC
बरामद मोटरसाइकिल

पुलिस ने तुरंत तलाशी शुरू की जिसके बाद मंटू राय के पास से एक लोडेड देसी कट्टा सहित एक मोबाइल एवं बाईक की चाबी बरामद की गयी. साथ ही जयप्रकाश कुमार उर्फ़ धुरी से पास से एक देसी पिस्टल एवं 7.65 के चार जिन्दा कारतूस, एक मोबाइल. विक्की कुमार के पास से लोहे की एक भुजाली बरामद की गई. इसके अलावे सोनू राय रक्टू कुमार, अंकित कुमार, रंजन कुमार, सौरभ कुमार, अमित कुमार को पकड़ा गया. तलाशी के दौरान उसी घर के पीछे पांच मोटर साइकिल बरामद की गई. जिसमे एक स्प्लेंडर, तीन पैशन प्रो, एक होंडा आई-स्मार्ट मोटर साइकिल शामिल है.

पूछ-ताछ के बाद मंटू राय ने पुलिस को बताया कि चोरी एवं लूट की मोटर साइकिल एवं बुलेरो अलग-अलग जगहों पर छोपाई गयी है. जिसके आधार पर पुलिस ने जलालपुर थाना क्षेत्र के बसडीला गाँव से एक बुलेरो बरामद की गयी. वही रौज़ा के विकास राय के यहाँ से एक पैशन प्रो, एक बजाज की मोटर साइकिल और एक काईनेटिक गाड़ी बरामद की गयी.
आरक्षी अधीक्षक ने बताया कि अवैध हथियार एवं चोरी-लूट की मोटर साइकिल को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होने बताया कि गिरफ्तार सौरभ कुमार उर्फ़ शुभम, अपराधी सूरज कुमार का सहयोगी है जो पिछले माह स्टेट बैंक मौन चौक की शाखा से हुई लूट में वांछित था. वहीं अपराधी जय प्रकाश ओड़िसा में हुई सोना लूट की घटना में वांछित था. पुलिस ने इन अपराधियों की गिरफ़्तारी के बाद कई लूट एवं चोरी की घटना का उद्भेदन कर लिया है.

0Shares
A valid URL was not provided.