सारण जिला के 5 छात्रो का राष्ट्रीय टीम में हुआ चयन

छपरा: भारत स्काउट और गाइड का 17 वां राष्ट्रीय जम्बूरी 29 दिसम्बर से 4 जनवरी 2017 तक  मैसूर (कर्नाटक) में हो रहा है. जिसमे बिहार से 4 रोवर और 2 रेंजर का राष्ट्रीय टीम मे चयन हुआ है.

यह कैंप स्काउट गाइड के समस्त गतिविधियों कार्य को 4 साल में एक बार करवाती है परंतु इस बार 6 साल पर करवा रही है. जिसमे 19 देश पार्टिसिपेट कर रहा है और पूरे भारत से लगभग 25000 हजार स्काउट गाइड, रोवर रेंजर, स्काउट मास्टर गाइड कैप्टेन सामिल हो रहे है .

ज्ञात हो कि नेपाल में जो भूकम्प से त्रासदी हुई थी. उस मुसीबत की घड़ी में भारत स्काउट और गाइड की 25 सदस्यीय टीम भारत का नेतृत्व करने नेपाल पहुंची थी. उसी टीम में यह 7 सदस्य बिहार के साथ भारत का नेतृत्व किया था. उसी कार्य को देखते हुए सभी सदस्यों को राष्ट्रीय टीम में चयन किया गया है. एक बार फिर भारत का नेतृत्व करने के लिए सभी को पुनः बुलाया गया है.

जिसमे राजेंद्र कॉलेज से 2 छात्र और 2 छात्रा और जगदम कॉलेज से 1 छात्र सामिल है. यह सभी कल 24 दिसम्बर को प्रातः में पटना के लिए रवाना होंगे और कर्नाटक (मैसूर) के लिए प्रस्थान करेंगे.

टीम में तरुण प्रकाश, अभिषेक शर्मा, विशाल कुमार, कुमारी पिंकी और निशा भारती सामिल है. यह सभी चंद्रशेखर आजाद ओपन रोवर क्रिउ और मदर टरेसा ओपन रेंजर टीम के सदस्य है.

0Shares
A valid URL was not provided.