पिछले एक महीने में छपरा जंक्शन पर गंदगी फैलाते 272 लोग धराये,

पिछले एक महीने में छपरा जंक्शन पर गंदगी फैलाते 272 लोग धराये,

Chhapra: वाराणसी मंडल के क्लास ‘ए’ स्टेशन छपरा जंक्शन परिसर में गंदगी फ़ैलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत प्लेटफार्म व जंक्शन के आप पास गंदगी फैला रहे यात्रियों से जुर्माना वसूला जा रहा है.

छपरा जंक्शन के RPF इंस्पेक्टर शहनवाज हुसैन ने बताया कि पिछले एक महीने में 272 लोगों को जंक्शन पर गंदगी फैलाते हुए पकड़ा है. जिसके बाद इन लोगों से जुर्माने के रूप में कुल 46हजार 275 रूपए वसूले गये हैं. उन्होंने बताया कि गुटखा और पान खाकर इधर उधर थूकने वालों पर भी कार्यवाई की जा रही है.

अभियान के बाद बदला है जंक्शन परिसर का स्वरुप 

RPF द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से छपरा जंक्शन पर गंदगी फैलाना यात्रियों को भारी अपर रहा है. इस वजह से जंक्शन परिसर की सूरत भी थोड़ी बदली-बदली नज़र आ रही है. पहले के मुकाबले प्लेटफार्म पर गंदगी भी कम है. इसके अलावें यात्री भी गंदगी न फैलाने को लेकर जागरूक हो रहे हैं. जंक्शन पर साफ़ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसके अलावें सफाई कर्मियों द्वारा रेलवे ट्रैक्स को भी साफ़ रखने की कोशिश की जा रही है.

watch video here:

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें