रामनवमी पर निकली शोभायात्रा, आसमान से बरसाए गए फूल, 5 दर्जन से अधिक स्थानों पर भोजन पानी का भंडारा

रामनवमी पर निकली शोभायात्रा, आसमान से बरसाए गए फूल, 5 दर्जन से अधिक स्थानों पर भोजन पानी का भंडारा

Chhapra: राम नवमी के अवसर पर शहर से लेकर गांव तक शोभा यात्रा निकाली गई. गाजे बाजे के साथ निकली इस शोभायात्रा में हजारों श्रद्धालुओं ने शामिल होकर इसे सफल बनाया.

शहर में पंकज सिनेमा चौक से श्री राम जन्म शोभायात्रा समिति द्वारा भव्य झांकियां निकाली गई. शोभायात्रा में 15 फीट के श्री राम के साथ महावीर हनुमान शामिल थे. वही 3 दर्जन से अधिक झांकियों में खाटू श्याम, रामेश्वरम, बालाजी और रामसेतु के पत्थर के साथ निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर के प्रतिरूप ने लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित किया.

शोभायात्रा में इस बार कोलकाता से बुलाए गए पारंपरिक नृत्य का प्रदर्शन कर रहे कलाकारों ने लोगों को अपने प्रदर्शन से मंत्रमुग्ध कर दिया वही आजमगढ़ से पहुंचे ढोल वालों ने अपनी प्रस्तुति से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

करीब 2 किलोमीटर से लंबी यह शोभा यात्रा पंकज सिनेमा से निकलकर महमूद चौक, थाना चौक, साहबगंज, कटहरी बाग, मौना नीम, मौना चौक, योगिनिया कोठी, नगरपालिका चौक होते हुए भगवान बाजार, गुदरी से निकलकर पुनः पंकज सिनेमा चौक पहुंची.

करीब 11:00 बजे निकली यह शोभायात्रा पूरी रात शहर में परिभ्रमण करती रही. शोभायात्रा में हजारों लोग शामिल हुए.

वहीं पूरे शहर में जगह जगह पर भगवान श्रीराम एवं हनुमान की पूजा एवं स्वागत किया गया. 5 दर्जन से अधिक स्थानों पर शोभायात्रा में शामिल लोगों के लिए शरबत, पानी, सत्तू, बिस्किट एवं विभिन्न तरह के खाने का भंडारा लगाया गया था. जिससे किसी तरह की परेशानी शोभायात्रा में शामिल लोगों को नहीं हुई.

पूरी रात शहर भ्रमण के बाद शोभा यात्रा पंकज सिनेमा पहुंची यहां श्री राम और महावीर हनुमान की प्रतिमा का नदी में विसर्जन किया जाएगा.

शोभायात्रा में हर वर्ग का उत्साह देखने को मिला. वहीं शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर हजारों की संख्या में उपस्थित महिलाओं ने श्री राम की प्रतिमा की आरती उतारी पूजा अर्चना के बाद उनका स्वागत किया. कई स्थानों पर फूल बरसाए गए जिससे लोग काफी हर्षित दिखे.

0Shares
Prev 1 of 250 Next
Prev 1 of 250 Next