टीकाकरण के लिए 18+ में दिख रहा उत्साह, DM ने तस्वीर Retweet कर युवाओं को किया प्रेरित

टीकाकरण के लिए 18+ में दिख रहा उत्साह, DM ने तस्वीर Retweet कर युवाओं को किया प्रेरित

Chhapra: बिहार में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए अब टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है. सारण जिला में टीकाकरण अभियान के पहले दिन टीका केंद्रों पर युवा काफी उत्साह में टीकाकरण के लिए पहुंचे थे. इन टीकाकरण केंद्रों पर लंबी लाइन सुबह से ही देखी गई. साथ ही युवाओं में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला.

युवाओं ने टीकाकरण कराते अपनी तस्वीरों को सोशल मीडिया के माध्यम से पोस्ट किया.

 

कुछ युवाओं ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपनी तस्वीरों को जिलाधिकारी और जिला प्रशासन को टैग किया. इसके बाद उन सभी के उत्साह को ध्यान में रखते हुए और अन्य लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सारण डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने भी सभी तस्वीरों को रिट्वीट किया. लगातार तस्वीरों को रिट्वीट कर जिलाधिकारी ने लोगों को प्रेरित करने की अपनी ओर से पूरी कोशिश की.

इसे भी पढ़ें: बिहार में कोरोना रिकवरी दर में हुआ सुधार, 80.71 प्रतिशत मरीज हुए स्वस्थ

टीकाकरण अभियान को लेकर युवाओं में जो जोश देखा जा रहा है उससे सारण जिले में टीकाकरण अभियान ने अब जबरदस्त रफ्तार पकड़ ली है. सारण में युवाओं के टीकाकरण के लिए 24 केंद्र निर्धारित किए गए हैं. जहां फिलहाल टीकाकारण चल रहा है. टीकाकरण के लिए युवाओं को ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन करना है. युवाओं में उत्साह के कारण इसके स्लॉट तुरंत ही फुल हो जा रहें है.

जिलाधिकारी ने बताया कि सारण जिले में टीकाकरण के लिए टीके की प्रयाप्त संख्या मौजूद है. यहां सभी को टिकट मिले इसकी पूरी व्यवस्था की गई है.

ऐसे करें रेजिस्ट्रेशन
कोविड-19 टीकाकरण के लिए आप Arogya Setu App या Cowin पोर्टल से रेजिस्ट्रेशन कर सकते है. इसके लिए मोबाइल नम्बर और आधार कार्ड का नम्बर अनिवार्य है. यहां आप अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र को चुन कर सिस्टम द्वारा तय दिन और समय पर केंद्र पर पहुंच कर टिका ले सकते है. इसे भी पढ़ें: 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन के लिए ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन, जानें

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें