इंटर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाली 1059 मुस्लिम अल्पसंख्यक छात्राओं को मिलेंगे 15 हजार

इंटर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाली 1059 मुस्लिम अल्पसंख्यक छात्राओं को मिलेंगे 15 हजार

इंटर प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाली 1059 अल्पसंख्यक (मुस्लिम) छात्राओं को मिलेंगे 15 हजार

छपरा: जिला पदाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (उच्चतर माध्यमिक) से वर्ष -2022 इंटर में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण अल्पसंख्यक मुस्लिम के छात्राओं को 15000 रुपया प्रति छात्रा की दर से मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक प्रोत्साहन योजना के तहत भुगतान किया जाएगा.

वर्ष 2022 में जिला में इंटर में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण कुल 1059 छात्राओं की सूची विभाग से प्राप्त हुई है. इस संबंध में भुगतान हेतु आवंटन भी प्राप्त हो गया है राशि का अंतरण सी एफ एम एस के माध्यम से छात्राओं के आधार संबंध बैंक खाता में जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी सारण छपरा के द्वारा किया जाएगा.

इस संबंध में जिला पदाधिकारी के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण को आदेश दिया गया है कि वे अपने स्तर से सूची में सलंग्न संबंधित विद्यालयों/ महाविद्यालयों को छात्राओं की सूची के अनुसार आधार कार्ड, अंक-पत्र, प्रवेश- पत्र, आवासीय प्रमाण-पत्र, मोबाइल नंबर, आधार संबंध पासबुक की सत्यापित छाया प्रति जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में एक पक्ष के अंदर जमा करने का निर्देश दें. ताकि ससमय राशि का भुगतान किया जा सके.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें