दसवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

दसवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Chhapra: दसवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजेन्द्र स्टेडियम में जिला स्तरीय मुख्य समारोह में उपस्थित मतदाताओं को संबोधित करते हुए सारण प्रमण्डलीय आयुक्त आर एल चोंग्थू ने कहा किं हम सभी को गर्व होना चाहिए कि हमारा देश विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. यहाॅं सार्वभौमिक शक्ति मतदाता में निहित है. सरकार बनाने में मतदाताओं का निर्णय ही अंतिम होता है. इसलिए सभी मतदाताओं को जागरूक होकर निर्वाचन प्रक्रिया में अपनी पूर्ण भागीदारी निभानी चाहिए.

उन्होने कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1950 में भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना की गई थी. लोकतंत्र के इस पर्व को आम जनता में मतदाता बनने एवं मतदान के महत्व के प्रति जागरूकता बढ़ाने के एक अवसर के रूप में मनाया जाता है. लोकतंत्र में अपना प्रतिनिधि चुनने की शक्ति का उपयोग प्रत्येक मतदाता द्वारा अपने विवेक से बिना किसी भय एवं बिना किसी प्रलोभन के करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें: बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड से नवाजे गये जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन

आयुक्त ने कहा कि सारण जिला के लिए आज का दिन विशेष रूप से गौरवपूर्ण इसलिए भी है कि मतदाता सूची निर्माण एवं अन्य कार्य में उत्कृष्ट योगदान के लिए जिला पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को आयोग द्वारा पटना में सम्मानित किया जा रहा है. वही दूसरी तरफ जिला स्तर पर बेहतर कार्य करने के लिए बनियापुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के बी.एल.ओ राजेश राय को आयुक्त के द्वारा मुख्य मंच पर सम्मानित किया गया. उन्होने कहां कि सभी 20 प्रखण्डो में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाले दो-दो बी.एल.ओ को आज सम्मानित किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए Rotaract Club of Saran City ने स्लोगन प्रतियोगिता का किया आयोजन

आयुक्त के द्वारा उपस्थित सभी लोगो को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ दिलाई गयी. यहाॅ पर मतदाता जागरूकता हेतु हस्ताक्षर कार्यक्रम भी चलाया गया. आयुक्त के द्वारा साईकिल रैली एवं मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

इस अवसर पर आयुक्त के साथ उप पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय, उप विकास आयुक्त डाॅ आदित्य प्रकाश, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर अभिलाषा शर्मा, उप निर्वाचन पदाधिकारी रोशन अली सहित सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में प्रबुद्धगण तथा नवपंजीकृत निर्वाचक उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.