छपरा से हाजीपुर की ओर जाने वाली कुछ ट्रेनों को पटना जं के रास्ते चलाया जा रहा है, पढ़िये डिटेल

छपरा से हाजीपुर की ओर जाने वाली कुछ ट्रेनों को पटना जं के रास्ते चलाया जा रहा है, पढ़िये डिटेल

Chhapra: छपरा से हाजीपुर की ओर जाने वाली कुछ ट्रेनों को पिछले कुछ दिनों से पटना होकर चलाया जा रहा है. ये ट्रेनें हाजीपुर आने और जाने के बजाय छ्परा से पटना होते हुए मोकामा निकल रही हैं.

इसके तहत 15048 गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग छपरा–हाजीपुर-शाहपुर पटोरी-बरौनी के स्थान पर मार्ग परिवर्तित कर पहलेजाघाट-पाटलीपुत्र-पटना जं. के रास्ते चलाई जा रही है. यह गाड़ी 9, 12, 14, 15 एवं 16 अप्रैल को हाजीपुर जाने के बजाय पटना रुट से जाएगा.

इसी तरह 08 से 16 अप्रैल 13020 काठगोदाम-हावडा एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग छपरा-सोनपुर-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-बरौनी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग परमानन्दपुर-पहलेजाघाट-पाटलीपुत्र-पटना जं.-मोकामा के रास्ते चलाई जा रही है.

साथ ही साथ 13019 हावड़ा काठगोदाम एक्सप्रेस 6 से 16 अप्रैल तक बरौनी समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर -हाजीपुर के स्थान पर मोकामा पटना पाटलिपुत्र पहलेजा घाट के रास्ते परमानंदपुर होकर छपरा आयेगी.

आपको बता दें कि यात्री सुविधा में उन्नयन व परिचालन सुगमता हेतु पूर्व मध्य रेल के कुड़नी, गोरौल एवं भगवानपुर स्टेशनों पर विभिन्न तिथियों को प्री इंटरलॉकिंग एवं नन  इंटरलॉकिंग  का कार्य होने के कारण कई ट्रेनों का  निरस्तीकरण, मार्ग परिवर्तन व शोर्ट टर्मिनेशन/ओरिजिनेशन के साथपुनर्निर्धारित किया गया है. इस वजह से 20 से अधिक ट्रेनों के परिचालन पर प्रभाव पड़ेगा. दर्जनों ट्रेनों को नियंत्रित कर चलाया जाएगा. 

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें