छपरा में आवारा पशुओं की शुरू हुई धड़-पकड़

छपरा में आवारा पशुओं की शुरू हुई धड़-पकड़

Chhapra: सदर एसडीओ लोकेश मिश्र के निर्देश के बाद शहर में आवारा पशुओं की धड़ पकड़ शुरू हो गयी है. इन पशुओं में मुख्य रूप से शहर में घूम रही गायों को पकड़ने का अभियान शुरू किया गया है. इन्हें पकड़कर करिंगा स्थित गौशाला ले जाया जा रहा है. वहीं इनकी देखभाल की जाएगी. आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए सदर एसडीओ लोकेश मिश्र ने छपरा नगर निगम को कार्य सौंपा है. 
जिसके बाद नगर निगम के सफाई कर्मियों ने मंगलवार की सुबह से आवारा पशुओं की धड़ पकड़ शुरू कर दी है. इस दौरान शहर के  व अन्य स्थानों से तीन चार गायों को पकड़ उन्हें पिक अप वैन में लादकर करिंगा गौशाला ले जाया गया. हालांकि कुछ देर बाद पता चला कि यह गायें स्थानीय लोगों की ही हैं, जिसके बाद ग्वाले नगर निगम पहुंचकर अपनी अपनी गायों को छोड़ने की मांग करने लगे. इन लोगों को नगर निगम में सख्त हिदायत देते हुए कहा कि आगे से अपने पशुओं को सड़कों पर ना छोड़ें अन्यथा अगली बार पकड़े जाने पर फाइन किया जाएगा. फिर करिंगा गौशाला से इन गायों को छपरा लाया गया.

इस अभियान को लेकर सिटी मैनेजर आसिफ सेराज ने बताया कि फिलहाल आवारा गायों, भैंसों और सांडों को पकड़ा जाएगा. इन सभी को करेगा स्थित गौशाला में शिफ्ट कर दिया जाएगा. सिटी मैनेजर ने बताया कि आने वाले दिनों में शहर में अन्य आवारा पशुओं को भी पकड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि शहर में घूम रहे सूअरों को पकड़ा जाएगा.  आपको बता दें कि छपरा नगर निगम क्षेत्र में आवारा पशुओं की संख्या काफी बढ़ गयी है. कई बार आवारा पशुओं से आम जनता को भी काफी परेशान परेशानी होती है. बीते वर्ष एक आवारा सांड़ ने शहर में दर्जनों लोगों को मारकर घायल कर दिया था. सदर एसडीओ के निर्देश के बाद फिलहाल नगर निगम ने भी लोगों को पशुओं को सड़कों पर खुला न छोडने की चेतावनी दे दी है.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें