वोट डाले काहे नाही जात हो…गीत के साथ मालिनी अवस्थी ने वोटरों को किया जागरूक

वोट डाले काहे नाही जात हो…गीत के साथ मालिनी अवस्थी ने वोटरों को किया जागरूक

छपरा: ‘रेलिया बैरन पिया को ले जाये है रेलिया बैरन, जौने टिकसवा से सईया मोर गइलें…घर में बैठे तू काहे अलसात है वोट करे काहे नही जात है… जैसे गीतों से सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका मालिनी अवस्थी ने छपरा वासियों से आगामी 28 अक्टूबर को मतदान करने की अपील की.

जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सारण जिले की ब्रांड एम्बेसडर  मालिनी अवस्थी ने अपने गीतों को गाकर झुमने पर मजबूर कर दिया. दर्शको से पूरी तरह भड़े स्टेडियम में मालिनी अवस्थी ने भोजपुरी के गीतों को गाकर भरपूर मनोरंजन करते हुए पहले मतदान और फिर जलपान करने की अपील की.

श्रीमति अवस्थी ने कहा कि सारण की यह धरती पुजनीये है यहाँ की माटी को प्रणाम नही बल्कि माथे पर सिंदूर की तरह लगाकर सृंगार किया जाता है. भोजपुरी को विश्व के मानचित्र पर उजागर करने वाले भिखारी ठाकुर, पूर्वी के गायक महेंद्र मिश्र, देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की इस धरती को मै नमन करती हूँ. मालिनी अवस्थी ने कहा कि छपरा मतलब बिहार और बिहार मतलब छपरा. छपरा से कही हुयी बात पुरे प्रदेश और देश में पहुचती है और मुझे यह आशा है कि चुनाव आयोग ने मुझे जो जिम्मेवारी दी है वह छपरा के धरती आवश्य पूरी करेंगी.

मालिनी अवस्थी ने कहा कि बिहार के लोग जहा भी गये उन्होंने अपनी संस्कृति को संजोकर रखा है. सभी कठिनाईयो के बावजूद उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है. यही कारन है कि वे प्रधानमंत्री के साथ साथ अन्य प्रतिष्ठित पदों को भी सुशोभित कर रहे है. बिहार को लोगो ने विदेशो में एक छोटा बिहार बनाया है जहाँ वे अपनी संस्कृति और अपनी धरोहर संजोकर रखते है. श्रीमती अवस्थी ने मारिसस, सूरीनाम की व्याख्या करते हुए कहा कि इन देशों में भोजपुरी सम्मेलन का आयोजन होता है जो हमारे लिए गर्व की बात है.

उन्होंने कहा कि बिहार के सम्मान के लिए मतदान करना आवश्यक है. बिहार और छपरा के गौरव के लिए रिकार्ड मतदान हो इसके लिए जिलाधिकारी दीपक आनंद और उनकी पूरी टीम पिछले दो महीने से काम कर रही है. अपने गीतों को गाने के दौरान मालिनी अवस्थी ने दर्शको के बीच जाकर उनसे वोट करने की अपील की. उन्होंने महिलाओ से विशेष तौर पर कहा कि आज नवरात्र के नवमी तिथि है यह दिन महिलाओं के लिए है. शक्ति स्वरुपा होने के नाते वह प्रण ले कि किसी भी सूरत में मतदान करने अपने मतदान केंद्र पर आवश्य जायेंगी.

इसके पूर्व कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन मालिनी अवस्थी ने गुब्बारा उड़ाकर तथा डी आई जी अजय कुमार, प्रमंडलीय आयुक्त प्रभात शंकर, जिलाधिकारी दीपक आनंद, आरक्षी अधीक्षक सत्यवीर सिंह, सहित विधान सभा चुनाव प्रेक्षक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त की पत्नी, जिलाधिकारी की पत्नी डॉ शोभा, उप विकास आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी श्याम किशोर सिन्हा, डीपीआरओ बी के शुक्ला के आलावे दर्जनों पदाधिकारी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें