छपरा में खेती की आड़ में हो रहा शराब का निर्माण

छपरा: जिले के दियारा इलाकों में इन दिनों खेती की आड़ में गुप्त तरीके से अवैध शराब का निर्माण जारी है.अवैध शराब के धंधेबाज खेतों के बीचोबीच शराब निर्माण कर रहे है,फसल की आड़ में छुपकर शराब बनाने से इन पर किसी की नजर भी नहीं पड़ रही है.

सारण पुलिस कप्तान पंकज कुमार के निर्देश पर एएसपी मनीष कुमार के नेतृत्व में इन दिनों पुलिस द्वारा लगातार दियारा क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है.इस दौरान खेतों में छुपकर शराब निर्माण की कई घटनाएं सामने आई हैं. छपरा के मरवां टोला बिनटोलिया तथा दिलिया रहीमपुर के दियारा क्षेत्रों में खेती की आड़ में अवैध शराब बनाने वाली दर्जनों भट्ठियों को पुलिस द्वारा नष्ट किया गया है साथ ही शराब निर्माण में संलिप्त कई धंधेबाजों को गिरफ्तार भी किया गया है.

एएसपी मनीष कुमार ने लगातार हो रही छापेमारी के सन्दर्भ में बताया है कि पुलिस टीम राज्य में लागू शराबबंदी कानून का सारण जिले में सख्ती से अनुपालन कराने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है.शराब निर्माण के ठिकानों को चिन्हित कर ध्वस्त करने की प्रक्रिया चल रही है साथ ही इस धंधे से जुड़े लोगों पर भी पुलिस की कड़ी नजर है कई लोगों को अबतक गिरफ्तार किया जा चूका है.एएसपी ने बताया कि जिन लोगों के खेतों में अवैध निर्माण चल रहा है उनपर भी करवाई की जाएगी.

राज्य में लागू पूर्ण शराबबंदी के बावजूद गुप्त तरीके से हो रहा शराब का निर्माण जिला प्रशासन के लिए काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबमुक्त बिहार के अभियान में भी बाधा उत्पन्न कर रहा है

0Shares
A valid URL was not provided.