Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, बैंक ने खत्म किया मिनिमम बैलेंस चार्ज

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों बड़ी राहत दी है. SBI ने बैंक खातों पर लगने वाले मिनि‍मम बैलेंस चार्ज को पूरी तरह खत्‍म कर दिया है. यही नही बैंक ने Sms शुल्क को भी माफ करने का फैसला किया है.

यानि कि अब स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के सेविंग खाताधारकों को मिनिमम बैलेंस चार्ज नहीं देना पड़ेगा. अब बैंक के ग्राहक अकाउंट में अपने हिसाब से बैलेंस रख सकेंगे. बैंक की ओर से इस पर किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा. इसके अलावा

दरअसल स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की मिनिमम बैलेंज चार्ज वसूली को लेकर काफी आलोचना हो रही थी. इसस्व आम लोगो का काफी नुकसान हो रहा था.

फिलहाल SBI के अलग- अलग कैटेगरी के बचत खाता धारकों को मिनिमम बैलेंस के तौर पर 1000 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक मेंटेंन करना होता है. मेट्रो सिटी में रहने वाले को कम से कम 3000 रुपये, सेमी-अर्बन वालो को 2000 रुपये और ग्रामीण इलाके के सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स को 1000 रुपये रखना होता है.

अगर आपने इसे मेंटेन नहीं किया तो बैंक की ओर से पेनल्‍टी लिया जाता है. इस पेनल्‍टी में टैक्‍स भी जुड़ता है. SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार के मुताबिक नए ऐलान के बाद ग्राहकों का भरोसा बढ़ेगा. उन्‍होंने कहा कि मिनिमम बैलेंस चार्ज को खत्‍म करना बैंक का एक और महत्वपूर्ण कदम है. यह ग्राहकों को अधिक सुविधाजनक एवं बेहतर बैंकिंग अनुभव के लिए उठाया गया है.

Exit mobile version