Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भारतीय मानक ब्यूरो के निरीक्षण में सभी मानकों पर खड़ा उतरा हथुआ मार्केट स्थित प्रकाश ऑर्नामनेट्स

छपरा के हथुआ मार्केट के पीएनबी बैंक के समीप स्थित ज्वेलरी शॉप प्रकाश ऑर्नामनेट्स में हुए भारतीय मानक ब्यूरो(बीआईएस टीम) के निरीक्षण का रिपोर्ट आ गया है. बीआईएस टीम अपने निरीक्षण में पीएनबी के समीप स्थित प्रकाश ऑर्नामनेट्स से जांच के लिए सैम्पल ले गयी थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि यहां बेचे जाने वाले ज्वेलरी बीआईएस मानकों पर खड़ा उतरे हैं.

इसको लेकर प्रकाश ऑर्नामनेट्स के मालिक अरुण प्रकाश ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनके यहां से ग्रहको को शुद्ध गहने बेचे जाते हैं. उन्होंने बताया कि जनवरी में टीम उनके दुकान पर ज्वेलरी के मानकों व शुद्धता के लिए निरीक्षण करने आई थी इसी दौरान वो आने साथ जांच के लिए सैम्पल भी ले गए थे. लगभग 8 महीने बाद आज रिपोर्ट आई है जिसमें हमारे सैम्पल को बिल्कुल सही पाया गया है.

उन्होंने बताया कि हथुआ मार्केट के पीएनबी बैंक से सटे उनकी दुकान प्रकाश ऑर्नामनेट्स शहर का एक प्रतिष्ठित ज्वेलरी शॉप है. यहां ग्राहकों को सिर्फ 916 गहने बेचे जाते हैं. उन्होंने बताया कि सोना बहुत महंगी धातु है , उन्होंने बताया कि दुकानदार बाहर से अपना माल मंगाते हैं लेकिन शुद्धता को परखने के लिए दोबारा से गहनों की टेस्टिंग कराई जाती है. जिसमें काफी खर्च भी आता है. ताकि कस्टमर को शुद्ध गहने बेचे जा सके. इन सब से परे ग्राहकों का विश्वास ही है, जो हमें इतना आगे बढ़ाया है.

आपको बता दें कि पूरे देश मे सोने में मिलावट को रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. ऐसे में अन्य राज्यों में डुप्लीकेट हॉलमार्क के भी मामले सामने आए हैं. इसी क्रम में हॉलमार्क गहनों की जांच के लिए बीआईएस टीम विभिन्न राज्यों में घूम घूम कर दुकानों का निरीक्षण कर रही है. साथ ही वहाँ के सैम्पल भी जांच के लिए ले जा रही है.

Exit mobile version