धनतेरस: बाजार की बढ़ी रौनक, जमकर खरीदारी करेंगे लोग

धनतेरस: बाजार की बढ़ी रौनक, जमकर खरीदारी करेंगे लोग

Chhapra: धनतेरस के आते ही छपरा के बाजारों में रौनक छा गई है. पिछले एक डेढ़ महीने से गिरा बाजार फिर से उठने लगा है. छपरा के दुकानों में भी चमक-दमक बढ़ गई है. लोग खरीदारी करने के लिए बाजार पहुंच रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बाजार काफी सुस्त था लेकिन त्यौहार आते हैं बाजार में कारोबार में थोड़ा सुधार हुआ है, तो दूसरी तरफ व्यापारी और अन्य कारोबारी भी खुश नजर आ रहे हैं.

छपरा के मुख्य बाजार साहेबगंज, हथुआ मार्केट, गुदरी बाजार, सरकारी बाजार, मौना चौक सभी बाजारों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई है. कोई पूजा की तैयारी कर रहा है तो फिर कोई आने वाले पर्व को लेकर अभी से खरीदारी कर रहा है.

बाजार विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले दिनों में व्यापार और बढ़ने की उम्मीद है. पिछले कुछ महीनों से बाजार बिल्कुल धीमा था.जिससे व्यापारियों में मायूसी थी. तो घाटा भी बहुत हो रहा था. लेकिन धनतेरस आते ही बाजार गुलजार हो गए हैं। यह व्यापारियों और कारोबारियों के लिए एक अच्छा संकेत है.

सर्राफा मंडी में आया सुधार

छपरा के सर्राफा बाजार में भी रौनक छा गई है. चांदी और सोने की कीमतों में लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव के बीच सराफा बाजार फिर से गुलजार हो गया है. गहनों की दुकानों पर लोगों की भीड़ नजर आ रही है. लोग गहनों की खरीदारी के लिए सुनार पट्टियों में पहुंच रहे हैं.

मार्केट को लेकर श्री प्रकाश ऑर्नामनेट्स के वरुण प्रकाश ने बताया कि दीपावली आ रहा है. अभी से ही लोग खरीदारी कर रहे हैं. आने वाले दिनों में सोने के दाम और बढ़ने की उम्मीद है. लोग अभी से खरीदारी करके उचित समझ रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में बाजार में बहुत सुधार हुआ है. 

 

स्वर्ण व्यापारी व छपरा के न्यू जे अलंकार ज्वेलर्स के मालिक मनोज कुमार ने बताया कि मार्केट काफी पहले से बेहतर हो गया है. त्यौहार में लोग गहनों की खरीदारी करने के लिए दुकानों में पहुंच रहे हैं. 

यहीं नहीं किराना दुकानों, रेडीमेड कपड़ों के मार्केट के साथ अन्य जगहों पर भी लोग खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें