धनतेरस पर धनवर्षा, जमकर हुई खरीददारी

धनतेरस पर धनवर्षा, जमकर हुई खरीददारी

Chhapra: कोरोना काल में मंद पड़े व्यापार बाजार को संजीवनी मिली है. बाजार के लिए धनतेरस पर्व मंगलकारी साबित हुआ. पर्व पर मंगलवार को आटोमोबाइल्स, सराफा, इलेक्ट्रॉनिक सामान, रीयल स्टेट, फूलमाला और मिष्ठान के अलावा बर्तनों के बाजार में धन की जमकर बारिश हुई.

पर्व पर अपरान्ह से ही बाजारों में खरीददारों की भीड़ उमड़ने लगी. शहर के सभी प्रमुख बाजारों में शाम ढलते-ढलते खरीदारों का सैलाब उमड़ पड़ा. स्वर्ण आभूषण, आटोमोबाइल, फर्नीचर, इलेक्ट्रानिक्स सामान, स्टील के बर्तन, लाई, लावा, चूड़ा व रेवड़ी के साथ साथ चीनी का खिलौना व गट्टों की भी खूब बिक्री हुई.

झालरों व बच्चों के खिलौनों,पटाखों की दुकानों पर भी खरीदारों की भीड़ रही. खरीददारों की देर रात तक ठसाठस भीड़ रही. पटरियों पर गणेश-लक्ष्मी की मूर्तियों, विद्युत झालरों, फूल-माला, बर्तनों की भी खूब बिक्री हुई. लोगों ने स्टील के चम्मच से लेकर घर-मकान, गाड़ी तक खरीदे. दुकानों पर ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आकर्षक इलेक्ट्रिक झालरों से प्रतिष्ठानों की शानदार सजावट की गई थी. सराफा बाजार में सोने-चांदी के सिक्के की बिक्री जमकर हुई. लोगों ने पहले बुकिंग करा कर सिक्के लिए. लक्ष्मी-गणेश के साथ पुराने सिक्के जिसमें विक्टोरिया की मांग सबसे ज्यादा रही. दीपावली पर उपहार देने व पूजा करने के लिए सोने व चांदी के सिक्के खूब बिके.

ऑटोमोबाइल शोरूम में भी भारी भीड़ रही. इसमें दो पहिया, चार पहिया के साथ ट्रैक्टर व कामर्शियल वाहन भी बिके. टीवी, होम थिएटर, फ्रीज, एसी, वाशिंग मशीन, ओवन, होम अप्लाइंसेस, किचन अप्लाइंसेस आदि सामान लेने के लिए लोग बेहद उत्सुक दिखे. विभिन्न कंपनियों ने शून्य फीसद ब्याज पर सामान देने के साथ कैशबैक ऑफर, स्कीम, निश्चित उपहार की घोषणा भी की थी.

लगातार दो साल कोरोना काल के चलते चौपट हो चुकी अर्थव्यवस्था में धनतेरस बाजार ने नयी जान फूंक दी. कोरोना के खौफ को भुलाकर लोगों ने खरीददारी की. 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें