छ्परा का बॉम्बे जिम बना पूर्वी भारत का सर्वश्रेष्ठ जिम, दिल्ली में फिल्म एक्टर विद्युत् जामवाल द्वारा मिला सम्मान

छ्परा का बॉम्बे जिम बना पूर्वी भारत का सर्वश्रेष्ठ जिम, दिल्ली में फिल्म एक्टर विद्युत् जामवाल द्वारा मिला सम्मान

Chhapra: छपरा के बॉम्बे जिम को पूर्वी भारत के सर्वश्रेष्ठ जिम (Non Metro Location) के रूप में सम्मानित किया गया है. जिम के डायरेक्टर अतुल कुमार को नयी दिल्ली में 2 फरवरी को आयोजित एक भव्य अवार्ड सेरेमनी में प्रसिद्ध फिल्म एक्टर विद्युत् जामवाल द्वारा सर्टिफिकेट ऑफ़ एक्सीलेंस और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया.

यह आयोजन मेरिट अवार्ड्स एंड मार्किट रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा किया गया. जहाँ देश भर से स्वास्थ्य और फिटनेस के क्षेत्र में अग्रणी लोगों को आमंत्रित किया गया था. और उनके योगदान के लिए पुरस्कृत किया गया.

बॉम्बे जिम के डायरेक्टर अतुल कुमार ने कहा कि , “हम नॉन मेट्रो – ईस्टर्न इंडिया में बेस्ट जिम के रूप में पहचाने जाने से बेहद खुश हैं. यह पुरस्कार हमारे ट्रेनर्स की मेहनत एवं हमारे मेंबर्स के सहयोग की पुष्टि करता है और हमारे लिए गौरव की बात है.

उन्होंने कहा कि, हमारा एक लक्ष्य छपरा शहर में स्वास्थ्य को बढ़ावा देना और ऐसे पुरस्कार हमें बॉम्बे Gym के काम को और आगे बढ़ने में प्रेरित करते हैं हम चाहते हैं की हमारा यह प्रयास रहे की हम देश के छोटे शहरों में ऐसे ही आधुनिक फिटनेस तकनीकों और अत्याधुनिक उपकरणों से लैस किफायती जिम की एक श्रृंखला बनाएं और लोगों को स्वस्थ्य के प्रति और जागरूक कर सकें.

मेरिट अवार्ड्स एंड मार्किट रिसर्च भारत के प्रमुख रिसर्च एजेंसीज में से है और हर साल ‘इंडिया’स प्रोमिनेन्ट फिटनेस अवार्ड्स” का आयोजन करता है जहाँ भारत के प्रमुख स्वास्थ्य एवं फिटनेस के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने वाले लोगों का चयन किया जाता हैयह अवार्ड्स विभिन्न श्रेणियों में दिए जाते हैं और हर चयनित कंपनी या प्रोफेशनल्स को अवार्ड प्राप्त करने के लिए बहुत कड़े मापदंडों पर खरा उतरना पड़ता है. हर साल, प्रसिद्ध हस्तियों को पुरस्कार देने और विजेताओं के साथ परिचर्चा करने के लिए बुलाया जाता है.

बॉम्बे जिम के बारे में

2016 में छपरा में स्थापित बॉम्बे जिम इस क्षेत्र में स्वास्थ्य और फिटनेस के क्षेत्र में अग्रणी है. यह अपने मालिक अतुल कुमार के सक्षम मार्गदर्शन में एक छत के नीचे स्वास्थ्य, फिटनेस और पोषण के लिए बेहतर विकल्प बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए एक मंच बनाने में कामयाब रहा है. अतुल कुमार खुद एक National Academy of Sports Medicine, संयुक्त राज्य अमेरिका (NASM) के प्रमाणित trainer हैं.

बॉम्बे जिम ग्रुप का लक्ष्य देश के छोटे शहरों में आधुनिक फिटनेस तकनीकों और अत्याधुनिक उपकरणों की अधिक जागरूकता और पहुँच सुनिश्चित करने के लिए जिमों की एक श्रृंखला बनाना है.

जिम जिले में न केवल स्वास्थ्य और फिटनेस के क्षेत्र में अग्रणी है. बल्कि सारण की स्थानीय प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए भी सतत प्रयासरत है. पिछले कुछ सालों में इंटरनेशनल किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता, सोनपुर मेला में फैशन शो का आयोजन करने में विशेष भूमिका निभाई है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें