छ्परा के पहले आधुनिक जिम “बॉम्बे जिम” के चार साल पूरे, फिटनेस को लेकर लोग हुए जागरूक

छ्परा के पहले आधुनिक जिम “बॉम्बे जिम” के चार साल पूरे, फिटनेस को लेकर लोग हुए जागरूक

Chhapra: बुधवार को छ्परा के पहले आधुनिक जिम बॉम्बे जिम का चौथा सालगिरह मनाया गया. इस मौके पर मारवाड़ी धर्मशाला स्थित जिम के पहले ब्रांच में केक काटकर जश्न मनाया गया. वहीं 2019 में शुरू हुए भरतमिलाप चौक स्थित जिम के दूसरे ब्रांच पर पहला साल गिरह मनाया गया. इस दैरान वहाँ भी जिम मेंबर्स ने केक काटे.

चार साल पहले छ्परा में खुला बोम्बे जिम आज फिटनेस व बॉडी बिल्डिंग के लिए काफी लोकप्रिय है. जिम शुरू होने के बाद छ्परा के लोग फिटनेस व बॉडी बिल्डिंग को लेकर काफी जागरूक भी हुए, इसका परिणाम यह हुआ कि लोगों में खुद की फिटनेस को लेकर एक अलग ही क्रेज बढ़ा, काफी संख्या में लोग जिम जाकर पसीना बहाते हैं व खुद को फिट रखने का काम करते हैं. फिटनेस को लेकर महिलाएं भी पीछे नहीं है.
हर दिन सैकड़ों महिलाएं यहाँ आकर पसीना बहाती हैं.

जिम के एमडी अतुल कुमार ने कहा कि समय समय पर यहां फिटनेस व हेल्थ वर्कशॉप का भी आयोजन होता रहता है. हाल में क्रोसफिट भी बनाया गया है, जहां स्पेशल तौर पर जुम्बा, योग समेत तमाम तरह के प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिम करके बहुत सारे लोगों को बहुत फायदा हुआ है. लोग डाइट व एक्सरसाइज को लेकर बहुत सचेत हो गए हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें