क्या मोबाइल स्क्रीन से सस्ता है इंसान का सर!

क्या मोबाइल स्क्रीन से सस्ता है इंसान का सर!

अक्सर यह देखने को मिलता है कि लोग नए मोबाइल को खरीदते ही उसे सेफ करने की कोशिशे शुरू कर देते है. मोबाइल में सेफ गार्ड, स्क्रीन गार्ड आदि. ऐसा इसलिए ताकि मोबाइल के गिरने पर वह टूटे नहीं, उसकी स्क्रीन फूटे नहीं.

आपने कभी यह भी सोचा है कि जितना जरुरी मोबाइल में स्क्रीन गार्ड लगाना है. उससे कही ज्यादा जरुरी अपनी सुरक्षा के लिए अपने को गार्ड करना भी है.

जी हाँ, हम बात कर रहे है आपके सर (Head) की. अक्सर ऐसा देखा गया है कि लोग मोटरबाइक पर सवारी करते समय हेलमेट नहीं लगाते. जोखिम उठाते है. केवल पुलिस और चालान के डर से हेलमेट का प्रयोग करते है. जबकि इसे पहनना आपके मोबाइल के स्क्रीन गार्ड लगवाने से ज्यादा जरुरी है.

एक आकड़े के अनुसार अधिकतर मामलों में बाइक दुर्घटना में लोगों के मृत्यु का सबसे बड़ा कारण बाइक चलाते समय हेलमेट का नहीं पहनना होता है. आपका जीवन मोबाइल के स्क्रीन से ज्यादा कीमती है. सड़क पर चलते समय हेलमेट और अन्य यातायात नियमों का पालन करना ही एक जिम्मेदार नागरिक की पहचान है.

जब आप सड़क पर होते है, घर में कोई आपका इंतज़ार करता होता है. बिना हेलमेट, ट्रिपल लोड, अत्याधिक रफ्तार हादसों को निमंत्रण देती है. इस लिए जरूरत है अपने को सुरक्षित रखते हुए सड़क नियमों के पालन करने की.

छपरा टुडे डॉट कॉम आप सभी से निवेदन करता है कि जैसे मोबाइल के स्क्रीन की चिंता आपको होती है ठीक वैसे ही अपने सर की चिंता भी करें.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें