Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अवैध पेट्रोल पंप को जिला प्रशासन ने किया सील

अवैध पेट्रोल पंप को जिला प्रशासन ने किया सील

मोतिहारी: पिपराकोठी थाना क्षेत्र के मठबनवारी में एनएच 27 के किनारे सरेआम अवैध ढंग से संचालित पेट्रोल पम्प को प्रशासन ने सील कर दिया है। डीएम के निर्देश पर इंडियन आयल सहित जिले के कई विभाग के अधिकारियो ने मंगलवार को पेट्रौल पम्प का जांच किया।जहां पम्प संचालक ने एक भी कागजात प्रस्तुत नही किया। बताया गया है कि अवैध ढंग से पम्प संचालन की सूचना पर डीएम के द्वारा एक जांच

टीम गठित किया गया।टीम डीएसओ मोतिहारी एवं डीसीएलआर सदर के नेतृत्व में मठबनवारी पंहुची। बताया जा रहा बै,कि आश्चर्यजन रूप से रातभर में पेट्रौल पम्प का नोजल गायब था। हालांकि डीजल एवं पेट्रौल का अलग – अलग टंकी प्रशासन को मिला जिसमें डीजल एवं पेट्रोल भरा था। जिसकी माप में 15-15 हजार लीटर दोनो में पाया गया। प्रशासन को इसी परिसर में नोजल भी मिल गया । जिसे माप तोल के इंस्पेक्टर के द्वारा सील किया गया। बताया गया है कि यहां निर्धारित कीमत से पेट्रोल 8 रुपया और डीजल 12 रुपया प्रति लीटर सस्ता मिल रहा था । सूचना पर सोमवार को भी यहां मापतौल के अधिकारी पहुचे थे पर जांच कर चलते बने।

इस सम्बंध में कथित एम डी आयल पम्प के संचालक मोहम्मद आलम ने दावा किया कि वह पेट्रोल डीजल नही बेचते अपितु इंडस्ट्रीयल ऑयल बेचते है। जबकि पेट्रोल पम्प की तस्वीर बताती है कि पम्प पर पेट्रोल और डीजल की बिक्री होती थी। पम्प के नोजल मशीन पर पेट्रोल और डीजल की अलग अलग दाम भी लिखी हुई है।

डीएम ने कागजात और पम्प पर बरामद तरल पदार्थों की जाँच करने का निर्देश दिया है।डीएसओ प्रभात कुमार झा ने कहा कि पंप पूर्णतः अवैध है,एवं किसी भी प्रकार का एनओसी संचालक द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया है। यह भी नही बताया गया कि तेल कहा से आया और न हि इसका कोई कागजात प्रस्तुत किया गया ।

Exit mobile version