डब्ल्यूजेएआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, लिए गए कई अहम निर्णय

डब्ल्यूजेएआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, लिए गए कई अहम निर्णय

डब्ल्यूजेएआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, लिए गए कई अहम निर्णय

• डब्ल्यूजेएआई में हर सदस्य बराबर, सबका बराबर हक- आनंद कौशल,

• संगठन को गति देने के लिए एक महासचिव (मुख्यालय) और प्रभारी कोषाध्यक्ष का पद हुआ सृजित,

• अनुशासन समिति और संविधान संशोधन समिति गठित, प्रवीण बागी दोनों समितियों के  अध्यक्ष नियुक्त

पटना: वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (डब्ल्यूजेएआई, WJAI) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को राजधानी पटना के माध्यमिक शिक्षक संघ भवन में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डब्ल्यूजेएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने की।

आरंभ में पटना जिला कमिटी की ओर से सचिव ब्रजेश पाण्डेय ने स्वागत भाषण किया। बैठक में कई अहम मुद्दों पर निर्णय लिया गया। संगठन को गतिशील बनाने के लिए भी चर्चा की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि संगठन के विस्तार को देखते हुए अनुशासन बनाए रखना जरूरी है। अध्यक्ष ने सदस्यों के अनुरोध पर एक अनुशासनात्मक समिति का गठन किया, जिसके अध्यक्ष, बिहार प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण बागी होंगे। मधुप मणि पिक्कू, मनोकामना सिंह, चंदन कुमार चंचल और बालकृष्ण कुमार इसके सदस्य होंगे।

डब्ल्यूजेएआई के संविधान में संशोधन हेतु भी एक समिति बिहार प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण बागी के नेतृत्व में गठित की गई। इसमें सदस्य के रूप में डॉ लीना, सुरभित दत्त, निखिल के डी वर्मा और नलिनी भारद्वाज को मनोनीत किया गया। इसके साथ ही बैठक में महासचिव मुख्यालय के रूप में डॉ लीना को मनोनीत किया गया और प्रभारी कोषाध्यक्ष के रूप में निखिल के डी वर्मा को मनोनीत किया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि कार्यालय का कार्य करने हेतु एक सहायक की नियुक्ति की जाये. बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल ने कहा कि डब्ल्यूजेएआई देश का पहला और सबसे बडा संगठन है जो वेब जर्नलिस्ट्स के हितों के लिए काम कर रहा है. यहां हर सदस्य बराबर है. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूजेएआई पूर्णतया लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चलने वाला एक संगठन है.

उन्होंने कहा कि लोकतान्त्रिक प्रक्रिया के तहत अगले वर्ष डब्ल्यूजेएआई का चुनाव कराया जायेगा इसके साथ ही सदस्यों की सुविधा के लिए महासचिव मुख्यालय और प्रभारी कोषाध्यक्ष का पद सृजित किया गया ताकि सदस्यों को ससमय सारी सुविधाएँ प्राप्त हो सकें. श्री कौशल ने कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री से जल्द ही एक शिष्टमंडल मिलेगा और उन्हें वेब मीडिया मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपेगा।

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश अश्क ने कहा कि पत्रकारिता में सबसे जरुरी है – आचरण, लेखन और वाणी। संगठन हमेशा सर्वोपरि होता है और यहां हर सदस्य की बराबर भागीदारी होती है. संगठन में हर सदस्य की जिम्मेदारी है कि डब्ल्यूजेएआई को मजबूती प्रदान करें. संगठन में विमर्श, परामर्श, सूचना, सलाह होना आवश्यक है।

इस अवसर पर बिहार प्रदेश के अध्यक्ष प्रवीण बागी ने कहा कि गत जुलाई महीने में संगठन की पटना इकाई द्वारा बिहार विधानपरिषद सभागार में आयोजित सफल वर्कशॉप के बाद प्रदेश इकाई बहुत जल्द “बिहार के विकास में डिजिटल मीडिया की भूमिका” पर एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी।

बैठक के दौरान राष्ट्रीय सचिव निखिल के डी वर्मा, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव डॉ लीना, संयुक्त सचिव  मधुप मणि पिकू, बिहार प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण बागी पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष चंद्रचूड़ गोस्वामी, मनोकामना सिंह, बिहार प्रदेश महासचिव अनूप नारायण सिंह नलिनी भारद्वाज ने भी अपनी बातें रखी.

बैठक में अकबर इमाम, राष्ट्रीय कार्यालय सचिव मंजेश कुमार, बिहार प्रदेश महासचिव अनूप नारायण सिंह, मनोकामना सिंह, चंदन कुमार चंचल, विवेक कुमार यादव, धीरज झा, ब्रजेश पाण्डेय, नलिनी भारद्वाज, रमेश कुमार पाण्डेय, अभिषेक कुमार सिंह, सुरभित दत्त, बालकृष्ण समेत अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे. उपरोक्त की जानकारी संगठन के राष्ट्रीय सचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता निखिल के डी वर्मा ने दी।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें