तापमान में आई गिरावट, नवंबर महीने में ही टूट गया 12 साल पुराना रिकॉर्ड

तापमान में आई गिरावट, नवंबर महीने में ही टूट गया 12 साल पुराना रिकॉर्ड

Patna: उत्तर-पश्चिम से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण बिहार के अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. लोगों को अब जोरदार ठंड का एहसास होने लगा है. पिछले 48 घंटों के दौरान मौसम में आए परिवर्तन ने नवंबर महीने में पिछले 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल रविवार की रात पटना में जो तापमान दर्ज किया गया वह 12 साल के रिकॉर्ड को तोड़ने वाला था.

मौसम विभाग के मुताबिक पटना का पारा 9.4 डिग्री दर्ज रहा. इससे कम तापमान वर्ष 2008 में रहा था. तब न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री पर पहुंच गया था. हालांकि सबसे ठंडा शहर गया रहा. मौसम विभाग ने भी तापमान में दर्ज होने वाली गिरावट को लेकर एक तरह से अलर्ट जारी कर दिया है. राहत की बात यह है कि बिहार के कुछ इलाकों में अभी तक उत्तर पूर्व दिशा से भी हवा बह रही है जिससे तापमान में फिलहाल कुछ वृद्धि के आसार जताए जा रहे हैं, जबकि बिहार के कई इलाके ऐसे भी हैं जहां बर्फीली हवाओं से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें